Breaking News

सीएम नवीन पटनायक ने कहा- महामारी के बीच मोदी सरकार पर नहीं डालेंगे बोझ, यास संकट से खुद निपटेगा ओडिशा …

भुवनेश्वर । मुख्यमंत्री ने पीएम के साथ बैठक के बाद कहा, ”देश इस समय कोरोना महामारी की पीक पर है। हमने तुरंत कोई आर्थिक मदद नहीं मांगी है ताकि केंद्र सरकार पर बोझ ना बढ़े। हम अपने संसाधनों से इस संकट से निपटेंगे।”

चक्रवाती तूफान यास ने ओडिशा में काफी तबाही मचाई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राज्य का हवाई सर्वेक्षण किया और भुवनेश्वर में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ हालात पर चर्चा की। हालांकि, इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री पटनायक ने यह भी कहा कि वह महामारी के बीच केंद्र सरकार पर बोझ नहीं डालेंगे और ओडिशा अपने संसाधनों से संकट से निपटेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवाती तूफान ‘यास’ से प्रभावित इलाकों में हुई क्षति का आकलन, प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण और स्थिति की समीक्षा करने के लिए बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर पहुंचे तो यहां राज्यपाल गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सारंगी ने स्वागत किया। मोदी ने पहुंचने के तुरंत बाद ही समीक्षा बैठक की।

राज्य सरकार ने पीएम मोदी के सामने चक्रवात ‘यास’ प्रभावित क्षेत्रों में निकासी, राहत और बचाव अभियान की विस्तृत तस्वीर पेश की है। सूत्रों ने बताया कि समीक्षा बैठक एक घंटे तक चलेगी जिसके बाद प्रधानमंत्री 26 मई को आए भीषण चक्रवाती तूफान यास से सबसे ज्यादा प्रभावित बालासोर और भद्रक जिलों का हवाई सवेर्क्षण करेंगे। तूफान 26 मई को बालासोर तट के पास टकराया था।

error: Content is protected !!