Breaking News

शहीद मन्नूलाल के नाम पर बनेगा चौक और प्रवेश द्वार : त्रिलोक

बिलासपुर। कोनी थाना अंतर्गत ग्राम रमतला के वीर सपूत शहीद मन्नूलाल सूर्यवंशी का आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि किया गया। इस अवसर पर जिले के कांग्रेस नेता त्रिलोक श्रीवास, मार्गदर्शक जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक 1 बिलासपुर, मार्गदर्शक, पार्षद वार्ड क्रमांक 68 नगर निगम बिलासपुर, ने अपने सहयोगियों के साथ जाकर वीर सपूत को श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

इस अवसर पर एक शोकसभा भी आयोजित की गई। जिसमें त्रिलोक श्रीवास, जनपद पंचायत बिल्हा मुख्य कार्यपालन अधिकारी बीआर वर्मा, जनपद पंचायत बिल्हा के उपाध्यक्ष विक्रम सिंह भाजपा नेता, शिवानंद सराफ जनपद सदस्य एवं ग्राम पंचायत के सरपंच ग्राम नागोई के सरपंच ग्राम पंचायत के सरपंच उमेश श्रीवास, ग्राम नेउसा के उपसरपंच लक्ष्मी सूर्यवंशी सहित समाज के पदाधिकारी, बसपा नेता देव कुमार कनेरी, कांग्रेस नेता साखन दरवे, पूर्व जिला पंचायत सदस्य अशोक सूर्यवंशी सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

कांग्रेस नेता त्रिलोक श्रीवास ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि अत्यंत दु:ख के क्षणों में हम यहां उपस्थित हैं, परंतु मरना तो सभी को है, परंतु जो व्यक्ति वीरगति को प्राप्त करता है और अपने प्राण देश के लिए निछावर करता है, उसका जीवन धन्य है। अमर शहीद भाई मन्नूलाल सूर्यवंशी ने अपना, अपने समाज का हमारे रमतला बेलतरा और बिलासपुर जिले का नाम रोशन किया है। हम सब उसके लिए श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं।

उन्होंने शासकीय योजना अंतर्गत जनपद पंचायत बिल्हा से जनपद पंचायत बिल्हा के कार्यपालन अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों से शहीद मुन्नू लाल के नाम पर प्रवेश द्वार करने का एवं विधायक रजनीश सिंह के सहयोग से गांव में एक चौक बनाने की मांग रखा। इसका सभी लोगों ने समर्थन किया। साथ ही शहीद के परिवार को आर्थिक क्षतिपूर्ति एवं एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने संबंधित प्रयास करने की बात कही।

सूर्यवंशी समाज के साखन दर्वे ने रमताला सेंदरी के स्कूल को शहीद के नाम पर करने की बात कही। जनपद पंचायत उपाध्यक्ष भाजपा नेता विक्रम सिंह ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किया। बसपा नेता देव कुमार कनेरी ने नगर निगम बिलासपुर के एक चौक को सूर्यवंशी समाज के नाम पर करने की बात कही।

इस अवसर पर ग्राम रमतला सहित विधानसभा बेलतरा से हजारों लोग उपस्थित थे। जिसमें प्रमुख रुप से प्रकाश शर्मा, कौशल श्रीवास्तव, राजेश सिंह गौड़, जितेंद्र शर्मा, विकास दुबे, आशीष यादव, नागेश्वर यादव, अंकित यादव, राजेंद्र सूर्यवंशी, विनोद साहू, प्रहलाद साहू, राजू सहित हजारों लोग शामिल थे।

Check Also

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा : पत्रकारों, वकीलों तथा उनके परिजनों को भी फ्रंट लाईन वर्कर के समान टीकाकरण में मिलेगी प्राथमिकता …

रायपुर (गुणनिधि मिश्रा) । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण …

error: Content is protected !!