Breaking News

कोविड दिशा-निर्देशों के उल्लंघन पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण समेत 150 लोगों के खिलाफ केस ….

नई दिल्ली (पंकज यादव) । कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए जारी निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए जिले में रोड शो करने के आरोप में आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण समेत 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि यह रोड शो मंगलवार की शाम चरथावल पुलिस थानाक्षेत्र में किया गया।

उन्होंने बताया कि आजाद और उनके समर्थकों पर निषेधाज्ञा और कोविड-19 दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। भीम आर्मी के अध्यक्ष ने पंचायत चुनावों में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में कथित तौर पर यह रोड शो किया जो गई गांवों से होकर गुजरा।

कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए सरकार ने कई प्रतिबंध भी लगाए हैं। मंगलवार को ही हाईकोर्ट ने अधिकारियों को कड़ाई बरतने के भी निर्देश दिये थे। यूपी में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगभग छह माह के बाद एक बार फिर छह हजार के करीब पहुंच गए हैं। मंगलवार को प्रदेश में 5928 नए केस मिले जो पिछले वर्ष 13 सितम्बर को मिले 6239 नए केसों के बाद पहली बार इस स्तर पर पहुंचा है।

बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से प्रदेश में 30 लोगों की मौत हो गई। दो दिन पूर्व 31 कोरोना संक्रमितों की जान गई थी। राजधानी लखनऊ में भी कोरोना के 55 नए मामले बढ़ गए। मंगलवार को यहां 1188 नए मरीज सामने आए जबकि संक्रमण के चलते सात मरीजों की मौत हो गई।

error: Content is protected !!