नई दिल्ली

एंबुलेंस में मरीज को 2 KM ले जाने के लिए लिया 8,500 रुपए किराया, ड्राइवर गिरफ्तार, वाहन जब्त …

नई दिल्ली। बेकाबू होती कोरोना महामारी के इस दौर में हालात इतने बदतर हैं कि इलाज के अभाव में लोग दम तोड़ रहे हैं। आपदा को अवसर में बदलने में लगे कुछ शातिर लोग ऐसे वक्त में भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। मरीजों से ऑक्सीजन और दवा से लेकर एम्बुलेंस तक मनमाने दाम वसूले जा रहे हैं। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने अब ऐसे लोगों की धरपकड़ तेज कर दी है।

दिल्ली की सरिता विहार थाना पुलिस ने शनिवार को एक एम्बुलेंस चालक को गिरफ्तार करते हुए उसकी एम्बुलेंस भी जब्त कर ली है। पुलिस ने बताया कि आरोपी एम्बुलेंस चालक ने कोरोना संक्रमित एक मरीज को अपोलो अस्पताल से महज 2 किलोमीटर दूर होली फैमिली अस्पताल में शिफ्ट करने के लिए 8,500 रुपये की मांग थे।  

मरीज के परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी थी। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार करते हुए एम्बुलेंस भी जब्त कर ली। आरोपी एम्बुलेंस चालक की पहचान गाजियाबाद के रहने वाले प्रमोद (30 वर्ष) के रूप में हुए है। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच जारी है।

बता दें कि कोरोना जैसी आपदा में भी मदद करने के नाम पर लूट का ऐसा ही एक मामला कुछ दिन पहले नोएडा में भी सामने आया था, जहां एक एंबुलेंस वाले ने 25 किलोमीटर जाने के लिए मरीज के परिजनों से 42 हजार रुपये ले लिए थे। मरीज के परिजनों ने इस मामले की शिकायत सोशल मीडिया पर नोएडा पुलिस से कर दी थी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने उस एंबुलेंस वाले को पकड़ लिया था तो उसने अपनी गलती मान ली थी और वो मरीज से लिए गए अतिरिक्त पैसों को लौटने को राजी हो गया था।

Back to top button