Breaking News
.

भारत में 100 करोड़वां वैक्सीनेशन पूरा होने पर WHO चीफ ने दी वैज्ञानिकों और हेल्थवर्कर्स को बधाई …

नई दिल्ली । भारत के गुरुवार को कोरोना टीके की 100 करोड़ से ज्यादा खुराकें लगाने का लक्ष्य हासिल करने पर विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस ए गीब्रीसीस ने बधाई दी है। भारत के इस ऐतिहासिक क्षण पर डब्ल्यूएचओ चीफ ने कहा है कि देश में टीकाकरण का लक्ष्य हासिल हुआ है।

डब्ल्यूएचओ निदेशक ने कहा, ‘कोरोना के प्रति अपनी संवेदनशील आबादी को बचाने और पक्षपात रहित रहकर टीकाकरण लक्ष्य को हासिल करने के प्रयासों को लेकर भारत के प्रधानमंत्री, वैज्ञानिकों और स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई।’

बता दें कि भारत ने गुरुवार को देश में कोरोना वैक्सीन की 100 करोड़ डोज दिए जाने का लक्ष्य पूरा कर लिया है। इतना ही नहीं, दुनिया के गरीब देशों तक वैक्सीन पहुंचाने की डब्ल्यूएचओ की मुहिम में भी भारत सबसे बड़े साझीदारों में से एक रहा है। देश में उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना टीके दिए गए हैं। इसके बाद महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, गुजरात और मध्य प्रदेश में सर्वाधिक टीकाकरण हुआ है।

दो दिन पहले ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी डब्ल्यूएचओ चीफ से फोन पर बात थी। इस दौरान दोनों के बीच महामारी के प्रबंधन और डब्ल्यूएचओ से जुड़े सुधारों पर चर्चा हुई थी।

error: Content is protected !!