Breaking News
.

पुष्कर सिंह धामी की हार का कारण यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया चंपावत में …

देहरादून। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 में खटीमा विधानसभा सीट में चुनावी प्रचार के लिए काश वह आ जाते तो चुनावी परिणाम कुछ और ही होते। उन्होंने लोगों का आभार जताया कि उन्होंने दो-तिहाई मतों से भाजपा की पुन: सरकार बनाई। योगी ने कहा कि भाजपा की उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार सरकार बनने से मिथक भी टूटा है।

शनिवार को चंपावत पहुंचे सीएम योगी आदित्यानाथ ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए रोड शो के बाद जनसभा को संबोधित किया। लाेगों से अपील करते हुए योगी ने कहा कि सीएम धामी जैसे युवा और कर्मठ नेता को विजयी बनाएं। योगी ने कहा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को मिलकर एक साथ विकास करना है।

कहा कि दोनों राज्यों में पिछलं 21 सालों से लंबित मांगों का भी निपटारा कर दिया है। कांग्रेस पर प्रहार करते हुए योगी ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ भ्रामक प्रचार करती है और विकास के कोसों दूर है। योगी ने कहा कि उत्तराखंड के विकास के लिए भाजपा के साथ ही सीएम पुष्कर सिंह धामी भी जरूरी हैं।

केदारनाथ, बदरीनाथ सहित चारधाम यात्रा पर बाेलते हुए योगी ने कहा कि  उत्तराखंड के विकास से ही संभव हो पाया है कि लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन को उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। धार्मिक पर्यटन के साथ ही पर्यटन की अपार संभावनाओं काे देखते हुए पीएम मोदी के विजन में भाजपा सरकार ठोस रणनीति बनाकर विकास पर कार्य कर रही है।

चंपावत उपचुनाव के लिए 31 मई को मतदान होगा। भाजपा से सीएम पुष्कर सिंह धामी चुनाव लड़ रहे हैं तो कांग्रेस से निर्मला गहतोड़ी चुनावी मैदान में उतरी हैं। खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हारने के बाद चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी के इस्तीफे के बाद सीएम धामी चुनाव लड़ रहे हैं।

error: Content is protected !!