Breaking News
.

कांग्रेस गोवा में बड़े एक्शन के मूड में, माइकल लोबो और दिगंबर कामत की जाएगी विधायकी …

पणजी। गोवा में कांग्रेस के कुल 11 विधायक हैं। इनमें से माइकल लोबो, दिगंबर कामत, केदार नायक, राजेश फलदेसाई और दिलियालह लोबो से संपर्क नहीं हो पा रहा था। इसके बाद पार्टी में दलबदल की अफवाहें तेज हो गई थीं। कांग्रेस के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा कि लोबो और कामत पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं। यह लोग भाजपा के साथ मिलने की साजिश रच रहे थे। वहीं देर रात यह जानकारी भी सामने आई कि हालात को देखते हुए सोनिया गांधी ने सांसद मुकुल वासनिक को यहां भेजा था।

गोवा कांग्रेस में दल-बदल की कोशिशें सामने आने के बाद पार्टी का रुख सख्त हो गया है। कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने पर दो विधायकों के खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष के पास पिटिशन फाइल की है। यह दोनों गोवा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माइकल लोबो और दिगंबर कामत हैं।

गौरतलब है माइकल लोबो को पार्टी पहले ही नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा चुकी है और दिगंबर कामत के ऊपर भी एक्शन लिया गया है। इस बीच कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया है कि भाजपा उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास राष्ट्रपति चुनाव में पर्याप्त वोट नहीं है, इसलिए वह ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा पहले भी कर्नाटक और मध्य प्रदेश में ऐसा कर चुकी है।

इस बीच गोवा विधानसभा में स्पीकर रमेश तेवाडकर के सामने विधायकों को अयोग्य ठहराने संबंधी पिटीशन दाखिल की जा चुकी है। राज्य कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित पटकर ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम अपने दो वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ डिसक्वॉलीफिकेशन पेटीशन दाखिल करने जा रहे हैं। अमित पटकर ने कहा कि इस बारे में सुप्रीम कोर्ट का भी एक निर्णय है, जिसमें कहा गया है कि पार्टी के खिलाफ किसी गतिविधि में शामिल होने पर सदस्यों की सदस्यता खत्म की जा सकती है।

 

error: Content is protected !!