नई दिल्ली

सीबीआई अधिकारी बता बैंक ऑफ इंडिया में घुसे चोर; दिहदहाड़े लाखों की लूट, फायरिंग करते हुए भागे …

नई दिल्ली। सीबीआई का सामान्य विभाग की तरह इस्तेमाल करना आम जनता के लिए महंगा साबित होता जा रहा है। अपराधी इसका लाभ लेकर खुद को सीबीआई बताने लगे हैं और लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर रहे हैं। ऐसा ही मामला जमशेदपुर के डिमना चौक में स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में सामने आया। जहां आरोपियों ने खुदको सीबीआई अफसर बता दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस की तमाम सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए आधा दर्जन बदमाशों ने डिमना रोड के शंकोसाई रोड नंबर-5 स्थित बैंक ऑफ इंडिया में डाका डाला। बैंक खुलते ही चार हथियारबंद अपराधी खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर अंदर घुस गए। 20 मिनट में चोर बैंक से 50 लाख रुपए लूटकर ले गए।

चोरों ने मैनेजर और कैशियर को अपने कब्जे में लेकर लूटपाट शुरू कर दी। इसके बाद फायरिंग करते हुए फरार हो गए। मौके पर पुलिस के कई आला अधिकारी पहुंच गए हैं। वारदात उस समय हुई, जब बैंक खुल रहा था। बदमाशों ने बैंक स्टाफ को सीबीआई अधिकारी बताकर कब्जे में ले लिया और चाबी लेकर सीधे कैश रूम में ले गए। वहीं दो बदमाश बैंक आने वाले ग्राहक और कर्मियों को गन प्वाइंट पर बंधक बनाने लगे।

इस दौरान बदमाशों ने करीब 50 लाख रुपए बैंक से लूट लिये। लूट की रकम का मिलान किया जा रहा है। रकम के और बढ़ने की संभावना है। बदमाश सवा दस बजे बैंक में घुसे और 20 मिनट में कैश लूट कर फरार हो गए। घटना की जानकारी पाकर उलीडीह, मानगो समेत अन्य थानों की पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुट गई है। एसएसपी प्रभात कुमार ने घटनास्थल का जायजा लिया और बैंक व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगालने का निर्देश दिया।

Related Articles

Back to top button