Breaking News
.

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी के लिए “हिटमैन” की दावेदारी हुई कमजोर…

नई दिल्ली। विराट कोहली द्वारा इंडिया टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने की बात से ही लोग नए कप्तान की उम्मीद लगाकर बैठे हैं. लोगों के जेहन यह बात उठ रही है कि विराट के बाद किसे कप्तानी की बागडोर संभालने का मौका मिलेगा. हालांकि रोहित शर्मा को अगले कप्तान का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। लेकिन अब उनके हाथ से यह मौका फिसलते जा रहा है।

 

 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल 2021 में पूरी तरह नाकाम रहे. 5 बार की चैंपियन टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकी.  ‘हिटमैन’ का बल्ला भी ज्यादातर मौके पर खामोश रहा. रोहित ने 13 मैचों में 29.30 की औसत 127.42 की स्ट्राइक रेट से 381 रन बनाए, लेकिन उन्होंने महज एक फिफ्टी लगाई. कई बार वो ओपनर के तौर पर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए जिसका खामियाजा एमआई  को भुगतना पड़ा.

 

 

रोहित शर्मा अगले साल 35 के हो जाएंगे, ऐसे में वो टीम इंडिया के लॉन्ग टर्म कप्तान हीं बन सकते. बीसीसीआई को ऐसे खिलाड़ी की तलाश है जो लंबे वक्त तक कैप्टनसी की जिम्मेदारी संभाल सकता है, ऐसे में ऋषभ पंत उनका पत्ता काट सकते हैं.

 

 

ऋषभ पंत को इसी साल दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी सौंपी गई और उन्होंने ये जिम्मेदारी बखूबी निभाते हुए अपनी टीम को आईपीएल 2021 के प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर पहुंचा दिया. उनका निजी प्रदर्शन भी पिछले कुछ वक्त से इम्प्रेसिव रहा है. ऐसे में पंत टी-20 में टीम इंडिया के कप्तान बनें तो ये हैरानी की बात नहीं होगी.

error: Content is protected !!