Breaking News
.

पुतिन ने यूक्रेन के 2 इलाकों में रोके हमले, लोगों को बाहर निकलने का दिया मौका ….

कीव। रूस ने शनिवार को यूक्रेन में नागरिकों को निकालने के लिए मानवीय गलियारे खोलने के लिए संघर्ष विराम की घोषणा की है। रूसी रक्षा मंत्रालय का हवाला देते हुए कहा, “आज (5 मार्च) सुबह 10 बजे से रूसी पक्ष ने संघर्ष विराम की घोषणा की है। मारियुपोल और वोल्नोवाखा से नागरिकों के बाहर निकलने के लिए मानवीय गलियारे खोले हैं।” रूसी समाचार एजेंसियों की रिपोर्ट है कि रूसी सेना शनिवार से यूक्रेन के दो क्षेत्रों में नागरिकों को निकालने की अनुमति देने के लिए संघर्ष विराम का पालन करेगी।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने आरआईए नोवोस्ती और टास एजेंसियों द्वारा दिए गए एक बयान में कहा है कि वह यूक्रेनी सैनिकों के साथ निकासी मार्गों पर सहमत हो गया है, ताकि नागरिकों को दक्षिण-पूर्व में मारियुपोल के रणनीतिक बंदरगाह और वोल्नोवाखा के पूर्वी शहर को छोड़ने की अनुमति मिल सके। यूक्रेनी बलों की ओर से तत्काल कोई पुष्टि नहीं की गई है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि यूक्रेन छोड़ने के ये रास्ते कब तक खुले रहेंगे।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मारियुपोल के मेयर वादिम बॉयचेंको ने कहा कि रूसी सेना ने यूक्रेन के बंदरगाह शहर मारियुपोल को अवरुद्ध कर दिया है। मॉस्को द्वारा यूक्रेन के अलग-अलग क्षेत्रों (डोनेट्स्क और लुहान्स्क) को स्वतंत्र संस्थाओं के रूप में मान्यता देने के तीन दिन बाद रूसी सेना ने 24 फरवरी को यूक्रेन में सैन्य अभियान शुरू किया।

error: Content is protected !!