Breaking News
.

दीपावली पर सीएम योगी ने हनुमानगढ़ी व रामजन्मभूमि में की पूजा-अर्चना…

अयोध्या। दीपोत्सव कार्यक्रम के लिए अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली के मुख्य पर्व पर रामलला व हनुमानगढ़ी का पूजा-अर्चना की। मिली जानकारी के अनुसार सीएम योगी सबसे पहले सुबह साढ़े सात बजे हनुमानगढ़ी गए और पूजा की। इसके बाद सीएम रामजन्मभूमि पहुंचे और विराजमान रामलला के चरणों में भी माथा टेका।

राम लला के दर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी एक बार फिर कारसेवकपुरम में संतो व जनप्रतिनिधियों से भेंट करेंगे और उनके साथ जलपान करने के उपरांत गोरखपुर रवाना होंगे। कारसेवकपुरम में मुख्यमंत्री योगी के जलपान का निमन्त्रण इस बार श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से भेजा गया है। रामजन्मभूमि ट्रस्ट महासचिव चंपत राय के हस्ताक्षर से भेजे गये निमन्त्रण से पहले भी यह आयोजन होता रहा है।

मुख्यमंत्री हर बार संतों को दीपावली की मिठाई उपहार स्वरूप स्वयं अपने हाथ से भेंट करते थे लेकिन आयोजन पर्यटन विभाग के सरयू होटल में आयोजित होता था। पहले साल यह आयोजन मणिराम छावनी में मुख्यमंत्री की ओर से किया गया था। उस समय श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट अध्यक्ष व छावनी पीठाधीश्वर महंत नृत्यगोपालदास महाराज पूर्ण स्वस्थ थे।

 

 

 

error: Content is protected !!