Breaking News
.

15 अगस्त पर दिल्ली में 647 स्थानों पर विद्यार्थी परिषद फहराएगी राष्ट्रीय ध्वज …

नई दिल्ली । स्वन्त्रता के 75वे वर्ष में जब भारत प्रवेश कर रहा है, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिल्ली, प्रदेश के 647 विभिन्न स्थानों पर एक साथ ध्वजारोहण करने का महाअभियान चलाएगी। इन स्थानों में मुख्य रूप से बस्तियां एवं कुछ गांव व कलोनियां भी शामिल हैं।

एबीवीपी के इस महाअभियान का उद्देश्य सम्पूर्ण दिल्ली में राष्ट्रीयता की भावना फैलाना तथा दिल्ली के सामान्य जनमानस को इस उपलक्ष्य से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। इस महाअभियान में परिषद के विभिन्न विभागों व इकाइयों के 2500 से अधिक कार्यकर्ता बस्ती बस्ती में जाकर ध्वजारोहण एवं मिष्ठान वितरण करेंगे। इस कार्यक्रम में कोरोना के चलते सामाजिक दूरी के सभी नियमों का ध्यान रखा जाएगा।

एबीवीपी के दिल्ली प्रांत मंत्री सिद्धार्थ यादव ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता कर बताया कि राष्ट्र की स्वतंत्रता में अग्रिम पंक्ति में खड़े कुछ चुनिंदा लोगों का योगदान गिना जाता है, जबकि देश की स्वतंत्रता में देश के प्रत्येक नागरिक का बराबर योगदान रहा है अतः इस वर्ष परिषद स्वतंत्रता दिवस के उत्सव में अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक पहुंचकर उसको भी राष्ट्र के इस महोत्सव का भागीदार बनाएगा।

ये दिल्ली में किसी भी छात्र संगठन द्वारा लिए जाने वाला सबसे बड़ा अभियान होगा। इस महाअभियान में एबीवीपी अतिथियों के रूप में सफाई कर्मचारी, सेवानिवृत्त सैनिक,सामाजिक कार्यकर्ता व इसी प्रकार से समाज की सेवा में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से लगे हुए सम्मानित जनों को अलग अलग स्थानों पर आमंत्रित किया जाएगा।

error: Content is protected !!