Breaking News
.

पेगासस हैकिंग को लेकर बोले राहुल गांधी- प्राधानमंत्री ने भारतीयों के फोन में हथियार डाला, मोदी हुए नाराज…

नई दिल्ली। पेगासस फोन हैकिंग मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार ने भारतीयों के फोन में हथियार डाल दिए हैं। राहुल ने बुधवार को कहा कि अब सरकार इस राजद्रोह समान कृत्य पर संसद में चर्चा की मांग कर रही विपक्षी पार्टियों की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। बता दें कि मंगलवार को पीएम मोदी बीजेपी संसदीय दल की बैठक के दौरान संसद की कार्यवाही ठप होने की वजह से नाराज हो गए थे। अपनी नाराजगी जताते हुए पीएम मोदी ने अपने सांसदों से कहा था कि वे कांग्रेसियों की असलियत हिन्दुस्तान के सामने लाएं।

राहुल गांधी ने सरकार के आरोपों के जवाब में कहा, हम संसद को बाधित नहीं कर रहे हैं, हम केवल अपनी जिम्मेदारी पूरी कर रहे हैं। पेगासस केस हमारे लिए राष्ट्रवाद, देशद्रोह का मुद्दा है, यह निजता का मामला नहीं है। यह राष्ट्रविरोधी कार्य है।’ राहुल गांधी ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह ने भारत और उसकी संस्थाओं के खिलाफ पेगासस का इस्तेमाल कर भारतीय लोकतंत्र की आत्मा को झकझोरा है।

उन्‍होंने कहा, ‘हम केवल यह पूछ रहे हैं कि पेगासस सॉफ्टवेयर खरीदा गया या नहीं और क्‍या इसका उपयोग भारत कुछ लोगों के खिलाफ किया गया? सरकार इस पर कोई चर्चा नहीं चाहती, पीएम नरेंद्र मोदी ने हमारे फोन में ‘हथियार’ डाल दिया है। इस हथियार को आतंकवादियों के खिलाफ, देशद्रोहियों के खिलाफ प्रयोग किया जाना चाहिए। हम नरेंद्र मोदी से सवाल पूछना चाहते हैं कि इस हथियार का इस्तेमाल लोकतंत्र के खिलाफ क्यों किया गया?… पेगासस पर चर्चा होने से पहले हम कहीं नहीं जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा, ‘हम पेगासस पर चर्चा चाहते हैं। सरकार पेगासस पर चर्चा करने से मना कर रही है। स्पष्ट तौर पर सरकार ने कुछ गलत किया है, स्पष्ट तौर पर सरकार ने कुछ ऐसा किया है जो देश के लिए खतरनाक है। वरना वे कहते कि आइए और चर्चा कीजिए।’

error: Content is protected !!