Breaking News
.

शिवलिंग को लेकर किया आपत्तिजनक पोस्ट, AIMIM प्रवक्ता गिरफ्तार …

अहमदाबाद।  एआईएमआईएम प्रवक्ता दानिश कुरैशी पर अमहदाबाद साइब क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दानिश कुरैशी ने ज्ञानवापी मस्जिद में मिले कथित शिवलिंग को लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी। विश्व हिंदू परिषद के एक सदस्य ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी।

कुरैशी के खिलाफ की गई शिकायत में कहा गया है कि उनकी पोस्ट से हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंची है। बता दें कि दो दिन पहले ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान हिंदू पक्ष ने दावा किया था कि वजूखाने में शिवलिंग है। इसके बाद कोर्ट ने उस इलाको को सील करने का आदेश दिया था। हालांकि यहां लोेगों को नमाज पढ़ने से नहीं रोका गया है। कमिशन ने सर्वे की रिपोर्ट फाइल करने के लिए समय मांगा था, कोर्ट ने दो दिन का समय दिया है।

मुस्लिम पक्ष शिवलिंग मिलने के दावे को नकार रह रहा है। उसका कहना है कि वजूखाने में पाया गया स्ट्रक्चर शिवलिंग नहीं बल्कि फव्वारा है जो कि हर मस्जिद में लगा रहता है। इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर लोग काफी कमेंट्स लिख रहे हैं। इसमें कुछ लोग शिवलिंग को लेकर भी आपत्तिजनक पोस्ट लिख रहे हैं।

बुधवार को वाराणसी कोर्ट में ज्ञानवापी को लेकर दो मामलों की सुनवाई होनी थी, हालांकि वकीलों की हड़ताल के चलते सुनवाई टाल दी गई। अब तीन महिलाओं ने याचिका दायर कर कहा है कि नंदी के सामने की दीवार का भी सर्वे होना चाहिए। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख का ऐलान नहीं किया है।

error: Content is protected !!