Breaking News
.

मनिका बत्रा और अर्चना कामत को मिला गोल्ड मेडल, अनुपम खेर ने किया सलाम…

नई दिल्ली। रविवार को भारत की स्टार पैडलर मनिका बत्रा और अर्चना कामत ने स्लोवानिया के लास्को में आयोजित डब्ल्यूटीटी कंटेंडर टेबल टेनिस टूर्नामेंट में महिला युगल का खिताब अपने नाम किया है। भारतीय खिलाड़ियों ने विश्व की 36वें नंबर की जोड़ी ने प्यूर्टोरिको की विश्व में 23वें नंबर की मेलिनी डियाज और एड्रियाना डियाज को 11-3, 11-8, 12-10 से हराया। भारतीय जोड़ी ने 4 मैच पॉइंट बचाकर खिताब जीता।

मनिका-अर्चना का जोड़ी के रूप में पहला बड़ा खिताब है। टोक्यो ओलंपिक के बाद विवादों में रहीं मनिका बत्रा का यह पहला खिताब है। इससे पहले मनिका ने 6 नवंबर को सेमीफाइनल में चीन की लियु वीशान और वांग इदी को हराया था। मनिका ने इसी प्रतियोगिता में वुमन्स सिंगल्स में ब्रॉन्ज मेडल भी जीता। मनिका को वुमन्स सिंगल्स के सेमीफाइनल में चीन की वांग यिदी के हाथों 2-4 से हार झेलनी पड़ी थी।

दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने डब्ल्यूटीटी कंटेंडर टूर्नामेंट में महिला युगल खिताब जीतने के लिए मनिका बत्रा और अर्चना गिरीश कामत को बधाई दी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘स्लोवेनिया में वर्ल्ड टेबल टेनिस कंटेंडर 2021 में महिला युगल खिताब जीतने के लिए मनिका बत्रा और अर्चना कामत को बधाई! जय हो और जय हिंद!!’

मनिका-अर्चना ने सेमीफाइनल में चीन की लियु वीशान और वांग यिदी की जोड़ी को 3-2 हराया था। मनिका शनिवार को चीन की वांग यिदी के खिलाफ महिला सिंगल्स का सेमीफाइनल मैच हार गईं थीं। इसके चलते उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। उस मैच में चीनी खिलाड़ी ने मनिका को 2-4 से हराया था।

मनिका बत्रा पिछले कुछ समय से विवादों के कारण काफी चर्चा में रही थीं। हालांकि, इन पदकों के साथ उन्होंने एक तरह से अपने आलोचकों को जवाब दिया है। मनिका ने वुमन्स सिंगल्स के प्री- क्वार्टर फाइनल में डारियो ट्रिगोलोस को 3-1 से मात दी थी। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना रोमानिया की बरनाडेट स्जोक्स से था। मनिका ने वह मैच 3-2 से अपने नाम किया था। मनिका ने बरनाडेट को 11-8, 4-11, 5-11, 11-8, 11-7 से मात दी थी और कांस्य पदक पक्का किया था।

error: Content is protected !!