Breaking News
.

इस टीम के लिए रवि शास्त्री ने जताई कोचिंग करने की इच्छा…

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रविवार यानी 14 नवंबर 2021 को एक न्यूज चैनल पर अपने भविष्य को लेकर बात की। इस दौरान उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की किसी टीम को कोचिंग देने की इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि वह निश्चित रूप से आईपीएल में किसी एक फ्रैंचाइजी को कोचिंग देना चाहेंगे।

इससे पहले, क्रिकबज ने बताया था कि अहमदाबाद फ्रैंचाइजी आईपीएल के 2022 सीजन के लिए रवि शास्त्री को अपने कोच के रूप में शामिल कर सकती है। खबर में यह भी कहा गया था कि निजी इक्विटी फर्म सीवीसी कैपिटल के स्वामित्व वाली फ्रैंचाइजी इस संबंध में अनुभवी क्रिकेटर से पहले ही संपर्क कर चुकी है।

अब जबकि टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो गया है, भारत के पूर्व ऑलराउंडर ने दो विकल्पों का खुलासा किया है, जहां वह अपना तलाशना चाहेंगे। दूसरा विकल्प मीडिया या ब्रॉडकॉस्टिंग इंडस्ट्री है।

रवि शास्त्री को लगता है कि जिस तरह से खेल मीडिया उद्योग का विस्तार हो रहा है, ऐसे में वह भी इसका हिस्सा बन सकते हैं। रवि शास्त्री खेल से संन्यास लेने के बाद पहले भी दो दशकों तक ब्रॉडकास्टिंग का हिस्सा रह चुके हैं। एनडीटीवी के साथ एक साक्षात्कार में रवि शास्त्री ने कहा, ‘अगर मुझे मौका मिलता है, तो मैं निश्चित रूप से आईपीएल टीम को कोचिंग दूंगा। इसके बारे में कोई दो राय नहीं हैं।’

उन्होंने कहा, ‘यह एक अच्छा अनुभव होगा। यह कुछ ऐसा है जिसकी मैंने अब तक कोशिश नहीं की है और मुझे चुनौतियों का आनंद मिलता है। मैं निश्चित रूप से उस दिशा में जाऊंगा।’फिर से कॉमेंट्री में लौटने पर वह बोले, ‘जब मैंने खेल छोड़ा उसके बाद 23 साल तक ब्रॉडकॉस्टिंग इंडस्ट्री से जुड़ा रहा। खेल बिरादरी ने बड़े पैमाने पर मौके पैदा किए हैं। पांच अंगुलियां पर्याप्त नहीं होती हैं, आपको दस की जरूरत होती है।’

बता दें कि भारत के मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री का कार्यकाल पिछले सप्ताह की शुरुआत में खत्म हुआ। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में विफल रही। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का अभियान खत्म होने के साथ ही शास्त्री का कार्यकाल भी खत्म हो गया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनकी जगह राहुल द्रविड़ को यह जिम्मेदारी दी है। राहुल द्रविड़ पहले बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (National Cricket Academy) के प्रमुख थे। सौरव गांगुली ने पुष्टि की है कि द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण एनसीए (NCA) प्रमुख होंगे।

error: Content is protected !!