Breaking News
.

अफगानिस्तान के हारते ही भारतीय टीम का टूटा सपना, सेमीफाइनल में इन 4 टीमों को मिली जगह…

नई दिल्ली। भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में जगह बनाने का सपना टूट गया। न्यूलीलैंड ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात दे दी है। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड और पाकिस्तान दो टीमें ग्रुप-2 से सेमीफाइनल के लिए कंफर्म हो गई हैं।

इससे पहले ग्रुप-1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली थी। इस ग्रुप में इंग्लैंड नंबर एक पर काबिज है और ऑस्ट्रेलिया नंबर दो पर है। वहीं ग्रुप-2 में पाकिस्तान अभी अपने चारों मुकाबले जीतकर नंबर एक पर है और न्यूजीलैंड 5 में से 4 मुकाबले जीतकर नंबर दो पर है।

न्यूजीलैंड की हार पर भारत की किस्मत टिकी हुई थी। लेकिन आज न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर सभी उम्मीदों को तोड़ दिया है। अब पाकिस्तान स्कॉटलैंड के मुकाबले के बाद ये कंफर्म होगा कि न्यूजीलैंड नंबर एक पर रहेगी या नंबर दो पर। अगर पाकिस्तान जीत जाता है तो नंबर एक पर रहेगा।

न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी ग्रुप मैच में आसान जीत दर्ज की है। पहले खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम महज 124 रन बना पाई थी। जवाब में 125 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 18.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर 8 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियम्सन ने 40 और डेवोन कॉनवे ने 36 रनों की नाबाद पारी खेली। इससे पहले गेंदबाजों ने भी कमाल किया था। ट्रेंट बोल्ट ने 3 और टिम साउदी ने 2 विकेट अपने नाम किए थे। अफगानिस्तान की तरफ से नजीबुल्लाह जादरान ने सर्वाधिक 73 रनों की पारी खेली थी।

सेमीफाइनल मुकाबलों का शेड्यूल

आपको बता दें सेमीफाइनल मुकाबले ग्रुप-1 की टॉप टीम और ग्रुप-2 की दूसरे नंबर की टीम के बीच होगा। वहीं अन्य सेमीफाइनल ग्रुप-1 की दूसरी और ग्रुप-2 की टॉप टीम के बीच होगा। दोनों सेमीफाइनल मुकाबले 10 और 11 नवंबर को खेले जाएंगे।

error: Content is protected !!