Breaking News
.

महंत नरेन्द्र गिरि का संदिग्ध हालात में निधन, राजनीतिक दलों में शोक की लहर…

लखनऊ। सोमवार को भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि का संदिग्ध हालात में सोमवार को निधन हो गया। निधन की खबर मिलते ही मठ में बड़ी संख्या में भक्त और श्रद्धालु पहुंचने लगे। वहीं देश की राजनीतिक दलों में भी शोक की लहर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस दुखद घटना पर शोक संवेदनाएं व्यक्त किए।

 

पढ़ें, किसने क्या कहा..

PM ने कहा- श्री नरेंद्र गिरि जी का देहावसान अत्यंत दुखद

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री नरेंद्र गिरि जी का देहावसान अत्यंत दुखद है। आध्यात्मिक परंपराओं के प्रति समर्पित रहते हुए उन्होंने संत समाज की अनेक धाराओं को एक साथ जोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई। प्रभु उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। ॐ शांति!!

 

आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति : योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि जी का ब्रह्मलीन होना आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति है। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और शोकाकुल अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति!’

 

नरेंद्र गिरि जी का निधन अपूरणीय क्षति : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट कर कहा कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पूज्य नरेंद्र गिरी जी का निधन अपूरणीय क्षति है। ईश्वर पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे व उनके अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। भावभीनी श्रद्धांजलि।

 

स्तब्ध हूं, निशब्द हूं आहत हूं : केशव मौर्य

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि पूज्य महंत नरेंद्र गिरि जी महाराज ने खुदकुशी की होगी। स्तब्ध हूं, निशब्द हूं आहत हूं। मैं बचपन से उन्हें जानता था, साहस की प्रतिमूर्ति थे। मैंने कल ही सुबह 19 सितंबर को आशीर्वाद प्राप्त किया था। उस समय वह बहुत सामान्य थे बहुत ही दुखद असहनीय समाचार है!

 

पूज्य महाराज जी ने देश धर्म संस्कृति के लिए जो योगदान दिया है उसे भुलाया नहीं जा सकता है। अश्रुपूर्ण विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। भगवान से प्रार्थना है कि सभी भक्तों व शिष्यों को दुख सहने की शक्ति दें। भगवान पुण्यात्मा को चरणों में स्थान दें।

 

शिवराज चौहान ने कहा- योगदान हमेशा याद किया जाएगा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पूज्य संत महंत नरेंद्र गिरी जी महाराज के देवलोक गमन की दुखद सूचना मिली। सनातन धर्म के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले पूज्य स्वामीजी द्वारा समाज के कल्याण में दिए योगदान को सदैव याद किया जाएगा। ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।

 

ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे: बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा

बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत श्री नरेंद्र गिरी जी महाराज के देवलोक गमन की सूचना सुनकर मन स्तब्ध है। उनका निधन धार्मिक एवं आध्यात्मिक क्षेत्र के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। विनम्र श्रद्धांजलि। ॐ शांति..

 

महाराज का जाना संत समाज के लिए अपूरणीय क्षति: स्वतंत्र देव सिंह

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी महंत के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पूज्य महंत नरेन्द्र गिरी जी के ब्रह्मलीन होने के समाचार से स्तब्ध हूं। पूज्य महाराज जी का स्नेह व आशीर्वाद मुझे सदैव प्राप्त होता रहा। उनका जाना संत समाज के लिए अपूर्णीय क्षति है।

 

प्रभु श्रीराम उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दे। ॐ शान्ति…

error: Content is protected !!