Breaking News
.

वनडे सीरीज को लेकर कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में करेंगे खुलासा…

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर इन दिनों सबकुछ ठीक है या नहीं इसको लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली और नवनियुक्त वनडे व टी20 कप्तान रोहित शर्मा के बीच तनातनी की खबरें भी तेजी से फैल रही हैं। हालांकि इन खबरों को अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने खारिज कर दिया है।

इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली आज इन विवादों की खबरों पर चुप्पी तोड़ सकते हैं। खबरों की मानें तो विराट आज दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले मुंबई में दोपहर एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। हेड कोच राहुल द्रविड़ विराट के साथ इस वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस का हिस्सा होंगे या नहीं ये अभी स्पष्ट नहीं है।

इससे पहले मंगलवार को बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी बताया कि, ‘‘कोहली ने एकदिवसीय मैचों में नहीं खेलने को लेकर अब तक बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली या सचिव जय शाह को कोई औपचारिक आग्रह नहीं भेजा है। अगर बाद में कोई फैसला किया जाता है या भगवान ना करे वह चोटिल हो जाता है तो फिर अलग बात है।’’

साथ ही अधिकारी ने ये भी साफ किया था कि कोहली और रोहित के बीच तनातनी जैसा कुछ ही नहीं है। उनके मुताबिक विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं। लेकिन पिछली रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों के चलते वनडे सीरीज से ब्रेक लेना चाहते हैं ऐसा कुछ सामने आ रहा था।

गौरतलब है कि ये विवाद शुरू हुआ था 7 दिसंबर की शाम से जब बीसीसीआई द्वारा दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट स्क्वॉड की घोषणा की गई थी। इस घोषणा में रोहित शर्मा को टेस्ट का उपकप्तान बनाने के साथ-साथ। वनडे का भी नियमित कप्तान घोषित कर दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली इसके लिए राजी नहीं थे। हालांकि वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने खुद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। जिस पर अलग-अलग बयान सामने आ रहे थे। सौरव गांगुली के मुताबिक उन्होंने विराट को टी20 कप्तानी छोड़ने के लिए मना किया था। लेकिन व्हाइट बॉल और रेड बॉल क्रिकेट के अलग कप्तान रखने का हवाला देते हुए रोहित को कप्तानी सौंपी गई।

फिलहाल रोहित शर्मा चोट की खबरों के बाद टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। विराट कोहली के वनडे सीरीज खेलने पर संशय बना हुआ है। इंतजार है तो अब 33 वर्षीय टेस्ट कप्तान की प्रेस कॉन्फ्रेंस का। आगामी दक्षिण अफ्रीका सीरीज में टीम का क्या संतुलन होगा ये उस पर ही निर्भर करेगा।

error: Content is protected !!