Breaking News
.

जेल में बंद अतीक अहमद से मिलने पहुंचे एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को मुलाकात की नहीं दी इजाजत …

अहमदाबाद । ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी में जुटे हुए हैं। सोमवार को वे गुजरात के साबरमती जेल की चौखट तक पहुंच गए, जहां यूपी के बाहुंबली नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद बंद हैं। जेल प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइंस और अन्य नियमों का हवाला देकर मुलाकात की इजाजत नहीं दी। जिसके बाद उन्हें यहां से निराश होकर लौटना पड़ा।  

ओवैसी पार्टी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और समर्थकों से मुलाकात के लिए सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे। वह हाल ही में एआईएमआईएम से जुड़े अतीक अहमद से मिलने के लिए साबरमती जेल भी जाने वाले थे। एआईएमआईएम के गुजरात प्रमुख सबीर काबलीवाला ने कहा, ”साबरमती जेल प्रशासन ने कोरोना प्रॉटोकॉल और खून का रिश्ता नहीं होने का हवाला देकर ओवैसी को अतीक अहमद से मिलने की इजाजत नहीं दी।”

उन्होंने कहा कि ओवैसी ने अतीक अहमद से जेल परिसर में मुलाकात के लिए इजाजत मांगी थी, लेकिन आखिरी समय में इससे इनकार कर दिया गया। अहमद के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और जून 2019 में उन्हें इलाहाबाद नैनी जेल से साबरमती जेल में फेज दिया गया था। एक कारोबारी के अपहरण और प्रताड़ना के केस में बंद अतीक को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गुजरात शिफ्ट किया गया था।

ओवैसी कुछ ही महीनों बाद होने जा रहे यूपी चुनाव के अलावा अगले साल के अंत में गुजारत में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे हैं। इसी महीने अहमद की पत्नी शाइस्ता प्रवीन ने लखनऊ में एआईएमआईएम का दामन थामा था। अतीक अहमद इससे पहले समाजवादी पार्टी और अपना दल (सोनेवाल गुट) में भी रह चुके हैं।

error: Content is protected !!