Breaking News
.

इंडियन प्रीमियर लीग की 2 अप्रैल से हो सकती है शुरूआत, 65 दिनों तक चलेगा मुकाबला…

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) 2 अप्रैल, 2022 को इंडियन प्रीमियर लीग के अगले संस्करण को शुरू करने की योजना बना रहा है। फिक्चर को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से प्रमुख हितधारकों को बता दिया है कि 2 अप्रैल वह संभावित तारीख है जब टूर्नामेंट शुरू हो सकता है।

उद्घाटन मैच निश्चित रूप से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जाने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल के 15वें सीजन में 10 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं, इसलिए इस बार कुल 74 मैच खले जाएंगे। आईपीएल (IPL) 2022 में 8 टीमें थीं और कुल 60 मैच खेले गए थे। इस बार सभी टीमें 14-14 मैच खेलेंगी। इसमें सात वे अपने होम ग्राउंड पर खेलेंगी, जबकि अन्य सात मैच विपक्षी टीम के होम ग्राउंड पर होने हैं।

टूर्नामेंट का फाइनल जून के पहले सप्ताहांत में हो सकता है। यानी 4 या 5 जून को हो सकता है। चार जून को शनिवार और पांच जून को रविवार है। इस हिसाब से इस बार दुनिया की सबसे बड़ी घरेलू क्रिकेट लीग का 65 दिनों तक धमाल जारी रहने वाला है।

चूंकि चेन्नई सुपरकिंग्स गत चैंपियन है, ऐसे में चेपॉक उद्घाटन खेल के लिए स्पष्ट रूप से पहली पसंद होगा। हालांकि, इस संबंध में भी अब तक कोई औपचारिक निर्णय नहीं लिया गया है कि उद्घाटन मैच की दूसरी टीम फिर से मुंबई इंडियंस होगी या फिर कोलकाता नाइटराइडर्स। हालांकि, ज्यादातर मामले में चेन्नई और मुंबई के बीच ही पहला मैच खेले गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने चेन्नई में अपने हालिया भाषण के दौरान आईपीएल के पूरी तरह से भारत में वापसी की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था, ‘मुझे पता है कि आप सभी चेपॉक में सीएसके के खेल को देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं। खैर, वह क्षण बहुत दूर नहीं है। आईपीएल का 15 वां सीजन भारत में होगा।’

उन्होंने कहा था, ‘दो नई टीमों के शामिल होने के साथ यह पहले से कहीं अधिक रोमांचक होगा। आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन होना वाला है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि नया संयोजन कैसा दिखता है।’ बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 2020 के पूर्ण सत्र और 2021 के आधे सीजन का आयोजन किया गया था।

error: Content is protected !!