Breaking News
.

टी-10 लीग में फाफ डुप्लेसिस के ओपनर ने 380 के स्ट्राइक रेट से बनाएं रन…

नई दिल्ली। अबुधाबी टी10 लीग 2021-22 के 12वें मैच में बांग्ला टाइगर्स ने द चेन्नई ब्रेव्स के खिलाफ 9 विकेट से बड़ी जीत हासिल की। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) का हिस्सा रहे फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) की अगुआई वाली बांग्ला टाइगर्स ने 60-60 गेंद के इस मैच में सिर्फ 34 गेंद शेष रहते ही जीत हासिल कर ली।

बांग्ला टाइगर्स की 4 मैच में यह लगातार दूसरी जीत है। वह अपने शुरुआती दोनों मैच हार गई थी। उसके कुल 4 अंक हो गए हैं। वह अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, अपने साथियाों के बीच मुन्ना भाई के नाम से प्रसिद्ध मुनाफ पटेल की टीम यानी द चेन्नई ब्रेव्स का अब तक खाता नहीं खुला है। उसकी यह लगातार चौथी हार है।

अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्ला टाइगर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। द चेन्नई ब्रेव्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 6 विकेट पर 90 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्ला टाइगर्स ने 4.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 91 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

बांग्ला टाइगर्स की इस जीत में अफगानिस्तान के ओपनर हजरतउल्लाह जजाई ने 380 के स्ट्राइक रेट से नाबाद पारी खेली। उन्होंने 9 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 34 रन बनाए। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जोहानसन क्लार्क 12 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान एक चौका और 5 छक्के लगाए।

वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। विल जैक्स 2 चौके और एक छक्के की मदद से 5 गेंद में 14 रन बनाकर नाबाद रहे। द चेन्नई ब्रेव्स की ओर से सबसे मार्क दयाल सबसे किफायती रहे। हालांकि, उन्होंने भी एक ओवर में 14 रन लुटाए।

इससे पहले द चेन्नई ब्रेव्स की शुरुआत खराब रही। उसने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया। उस समय टीम के खाते में सिर्फ 5 रन ही जुड़े थे। रवि बोपारा 2 रन ही बना पाए। उनकी जगह आए एंजेलो परेरा और भानुका राजपक्षे पारी को संभाल पाते इससे पहले ही ल्यूक वुड ने दूसरे ओपनर को अपना शिकार बना लिया।

भानुका 10 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। कप्तान दासुन शनाका भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और 6 रन बनाकर आउट हो गए। जितनी गेंद में बांग्ला टाइगर्स ने मैच जीता है, उतनी गेंद में द चेन्नई ब्रेव्स के सिर्फ 30 रन बने थे और उसके 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद अफगानिस्तान के ऑलराउंडर समीउल्लाह शिनवारी ने चौथे विकेट के लिए परेरा के साथ 36 रन की साझेदारी की।

परेरा 18 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हुए। शिनवारी ने 2 चौके और एक छक्के की मदद से 14 गेंद में 20 रन बनाए। मार्क दयाल 7 गेंद में 15 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्ला टाइगर्स की ओर से ल्यूक वुड, जेम्स फॉकनर और इसरू उडाना ने एक-एक विकेट लिए। वहीं, बेनी हॉवेल ने 2 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए।

error: Content is protected !!