Breaking News
.

एशेज सीरीज में इंग्लिश कप्तान ने किया कमाल, शानदार पारी खेलते हुए सचिन और सुनील को छोड़ा पीछे…

नई दिल्ली। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एडिलेड में खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में खास कारनामा करते हुए सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। रूट अब एक कैलेंडर इयर के दौरान टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में गावस्कर और सचिन को पीछे छोड़ पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर पाकिस्तान के महान खिलाड़ियों में से एक मोहम्मद यूसुफ का नाम है, जिन्होंने साल 2006 में 1788 रन जड़ डाले थे। रूट इस साल अब तक 14 मैचों में लगभग 1600 रन बना चुके हैं।

रूट के पास इस लिस्ट में और ऊपर पहुंचने का मौका है। आज की पारी को जोड़ लिया जाए तो रूट के पास इस साल यूसुफ का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए लगभग 200 रनों की और जरूरत है और उनकी चार पारियां बची हैं। रूट अगर ऐसा कर पाते हैं तो सिर्फ यूसुफ ही नहीं, बल्कि वेस्टइंडीज के महान विवियन रिचर्ड्स, दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क को भी पछाड़ देंगे।

ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में बनाए 473 रनों के मजबूत स्कोर के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट मात्र 12 रन पर ही गंवा दिए थे, लेकिन यहां रूट ने डेविड मलान संग पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाज अब तक तीसरे विकेट के लिए 72 रनों की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लाबुशेन के जोरदार शतक और डेविड वॉर्नर की 95 रनों की पारी की बदौलत 473 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी 93 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

error: Content is protected !!