Breaking News
.

छत्तीसगढ़ में 50 लाख के हीरा के साथ बाप-बेटा गिरफ्तार …

रायपुर। गरियाबंद जिले में हीरा तस्करी का एक बड़ा मामला फूटा है। पुलिस ने 745 नग हीरा के साथ बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है। बरामद हीरा की कीमत 50 लाख रुपये आकी गई है। तस्करों ने यह हीरा प्रतिबंधित खदान पायलीखंड से निकाला था। तस्कर बाप-बेटे हीरे को बेचने ओडिशा जा रहे थे, तभी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। गरियाबंद जिले में हीरा तस्करी का यह अब तक का सबसे बड़ा मामला है। पुलिस तस्करों से पूछताछ कर रही है।

गरियाबंद जिले के एसपी जेआर ठाकुर ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि शोभा थाना के प्रभारी जय सिहं ध्रुर्वे की टीम ने तस्करों को गिरफ्तार किया है। मुखबिर से सूचना मिली थी कि पायलीखंड स्थित हीरा खदान से 2 व्यक्ति बहुमूल्य हीरा लेकर स्कूटी क्रमांक OD 22 M 3038 से ग्राहक तलाशने ओडिशा जा रहे हैं। थाना शोभा एवं स्पेशल टीम गठित कर कुशियार बरछा कचना धुरवा के पास नाकेबंदी प्वाइंट लगाया गया और वाहनों की जांच की गई। चेकिंग के दौरान स्लेटी रंग की स्कूटी में सवार 2 व्यक्ति पुलिस को देखकर हड़बड़ा गए और भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ा।

एसपी जेआर ठाकुर ने बताया कि पूछताछ करने पर तस्करों ने अपना नाम खोकन ढली (48 वर्ष), विप्लव ढली (19 वर्ष) निवासी बारसुंडी टोला थाना-रायघर, जिला नवरंगपुर (ओडिशा) का निवासी होना बताया। दोनों रिश्ते में पिता-पुत्र हैं। तलाशी लेने पर आरोपियों के पास से 745 नग हीरा मिला। आरोपी हीरा से संबंधित कोई कागजात नहीं दिखा पाए। आरोपियों के खिलाफ शोभा थाना में धारा 379,34 भादवि, 4(21) माइनिंग एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है। आरोपियों से 745 नग हीरा, दोपहिया वाहन एवं मोबाइल जब्त किया गया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

error: Content is protected !!