Breaking News
.

कोरबा सहित बिलासपुर-सरगुजा संभाग में रविवार से नहीं शुरू हो रही यात्री बस सेवा

कोरबा (गेंदलाल शुक्ल) । रविवार 5 जुलाई से राजधानी रायपुर और आसपास के जिलों में बस सेवा प्रारंभ हो रही है, लेकिन कोरबा जिला बिलासपुर और सरगुजा संभाग के नागरिकों को सार्वजनिक परिवहन सुविधा के लिए अभी और इंतजार करना होगा।

राजधानी में निजी बस आपरेटर और शासन के बीच यात्री किराया बढ़ाने के आश्वासन के बाद समझौता हो गया है। रविवार से दस प्रतिशत बसों के संचालन की घोषणा भी हो गयी है। लेकिन कोरबा में निजी बसों का संचालन शुरू नहीं हो रहा है। बस आपरेटर बृजेश त्रिपाठी ने बताया कि बड़े बस आपरेटर इस समझौता से लाभान्वित होंगे, जबकि छोटे आपरेटर नुकसान में चले जायेंगे। यही वजह है कि कोरबा, बिलासपुर, जांजगीर चाम्पा, रायगढ़, सरगुजा के बस आपरेटर वाहन संचालन के पक्ष में नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य शासन यदि पड़ोसी राज्यों की तुलना में प्रदेश में लागू 25 फीसदी अधिक टैक्स को कम करता है, तो छोटे मंझोले आपरेटर बस संचालन कर सकते हैं। इससे यात्रियों पर भी किराया का अतिरिक्त भार नहीं पड़ेगा। उन्होंने बताया कि किराया बढ़ाने के समझौते से चंद बड़े आपरेटर ही फायदा लेंगे और आम नागरिकों पर इस कोरोना काल में किराया का भार बढ़ेगा, जो उचित नहीं है।

error: Content is protected !!