Breaking News
.

अत्याधिक बारिश से हुए जल प्रभावित क्षेत्रों का कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने किया निरीक्षण, वाटर पंप लगवाकर किया गया ड्रेनेज …

दुर्ग । आज सुबह-सुबह अत्याधिक बारिश की वजह से भिलाई निगम के कोसा नगर, राधिका नगर, नेहरू नगर, फरीद नगर आदि इलाकों में जलभराव की स्थिति देखने कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा एवं एसपी डॉ अभिषेक पल्लव जल भराव वाले क्षेत्रों में पहुंचे। उन्होंने मौके पर मौजूद निगम अमले से वस्तुस्थिति की जानकारी ली एवं नागरिकों से भी फीडबैक लिया।

लोगों ने बताया कि अत्याधिक बारिश की वजह से कोसा नाला पूरे फ्लो में है और अभी धीरे-धीरे नाले का स्तर उतरने की उम्मीद है। निगम अमले ने वाटर पंप के माध्यम से ड्रेनेज किया है जिससे राहत हुई। मौके पर मौजूद निगम अमले ने बताया कि कोसा नाले में अत्याधिक बारिश की स्थिति में जलभराव की आशंका के चलते मानसून पूर्व ड्रेनेज के लिए कार्य कर लिया गया था। अभी बारिश अत्याधिक हुई है जिससे नाला अपने पूरे प्रवाह पर है।

अभी उम्मीद है कि जलस्तर कम हो जाएगा। प्रभावित क्षेत्रों में वाटर पंप के माध्यम से ड्रेनेज किया गया है। कलेक्टर ने कहा कि स्थिति पर नजर रखें।  जलस्तर बढ़ने की स्थिति में ड्रेनेज के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करें। साथ ही जरूरत पड़ने पर लोगों को राहत शिविरों में ले जाने की तैयारी रखें। उन्होंने कहा कि राहत शिविर में मेडिकल टीम एवं खाद्य वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित रहे। निगम अमले ने कहा कि इस संबंध में पूर्व में तैयारियां कर ली गई है। आम नागरिकों से भी कलेक्टर ने बातचीत की।

आम नागरिकों ने बताया कि इस बार काफी पानी गिरा है जिससे कोसा नाला में जलस्तर काफी बढ़ गया है। कुछ इलाकों में जलभराव ज्यादा हुआ है। निगम अमला यहां पर मौजूद है। कलेक्टर ने निगम अमले से पूरे समय अलर्ट रहने के निर्देश निगमायुक्त लोकेश चंद्राकर ने बताया कि निगम अमला लगातार फील्ड में तैनात है और स्थिति पर नजर रखे हुए हैं तथा लगातार एक्टिव मोड में है किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए निगम अमला पूरी तरह से तैयार है।

कलेक्टर ने अन्य निगमों में भी जलभराव की स्थिति पर जानकारी ली और मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि पूरे समय इसी तरह सजग रहें ताकि किसी भी तरह की दिक्कत आने पर तुरंत रेस्पॉन्स किया जा सके।

error: Content is protected !!