Breaking News
.

आग की घटनाओं से बचाव हेतु दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में सुरक्षा बल का जागरूकता अभियान …

बिलासपुर। भारतीय रेलों मे आग की घटनाओं की रोकथाम के लिए रेलवे बोर्ड के दिशा-निर्देशानुसार, रेलवे सुरक्षा बल दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर के द्वारा मुख्यालय स्तर पर तथा मण्डल स्तर पर एक टीम बनाकर क्षेत्राधिकार के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। सभी स्टेशनों पर आग की रोकथाम तथा इससे बचाव हेतु PA सिस्टम के माध्यम से परिचालन विभाग से समन्वय कर उद्घोषणा कराई जा रही है। स्टेशन तथा ट्रेनों में बैनर और पोस्टर के माध्यम से भी यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है।

पोस्ट तथा आउट पोस्ट स्तर पर भी स्टेशन, प्लेटफार्म, स्टेशन परिसर, पार्सल, लीज SLR तथा सभी यात्री ट्रेनों की निगरानी करते हुए रेलवे के सभी हितधारकों से समन्वय कर आग की घटनाओं की रोकथाम तथा इससे बचाव हेतु सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे है।ट्रेन अनुरक्षण दल के सदस्यों को वाणिज्य विभाग से समन्वय करते हुए ट्रेनों में ज्वलनशील पदार्थों  के  परिवहन की रोकथाम हेतु सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे है। स्टेशन, प्लेटफार्म, स्टेशन परिसर, पार्सल, लीज SLR तथा सभी यात्री ट्रेनों में बीड़ी-सिगरेट पीने वाले यात्रियों के विरुद्ध रेल अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।

इसी अभियान के तहत दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर के क्षेत्राधिकार में दिनांक 23.03.2021 से दिनांक  31.03.2021 तक तीनों मंडलों के सभी प्रमुख स्टेशनों, स्टेशनों पर आग से बचाव हेतु रखे गए अग्निशमन उपकरणो की चेकिंग कराते हुए इससे बचाव हेतु जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ।

error: Content is protected !!