Breaking News
.

शराबियों के लिए गुड न्यूज, प्रदेश में फिर ऑनलाइन मिलेगी शराब, होगी होम डिलिवरी ….

रायपुर। शराब प्रेमियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से शराब की ऑनलाइन बिक्री और होम डिलीवरी की शुरुआत होने जा रही है। राज्य के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने इस संबंध में जानकारी दी। इस सुविधा से शराबियों के संक्रमित होने की संभावना कम हो जाएगी।

आबकारी मंत्री कवासी लखमा के निर्देश के बाद अब सभी जिला स्तर के अफसरों को अपने-अपने शहरों में ऑनलाइन शराब की बिक्री करने कहा गया है। हालांकि ऑनलाइन व होम डिलीवरी के बाद भी दुकान के काउंटर से शराब की बिक्री होगी। आबकारी विभाग के अफसरों ने बताया कि csmcl Online नाम के ऐप या https://csmcl.in की वेबसाइट पर जाकर शराब ऑर्डर किया जा सकता है। इसके लिए ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, पूरा पता देना होगा। ऑनलाइन ऑर्डर करने के दौरान शराब का नाम और उसका रेट ऐप पर या साइट पर दिखेगा। इसके बाद ग्राहक के बताए पते पर डिलीवरी बॉय शराब पहुंचा देगा, इसके लिए 100 रुपए के आस-पास डिलीवरी शुल्क भी देना पड़ सकता है।

आबकारी आयुक्त निरंजन दास ने शराब दुकानों के आसपास जुटने वाली भीड़ को कम करने के लिए चखना दुकानों को तत्काल हटाए जाने के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद रायपुर में कार्रवाई भी की गई। आबकारी आयुक्त ने कहा कि है कि शराब की दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो ये जिला प्रबंधकों को देखना होगा। अब छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने भी सभी जिलों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं।

error: Content is protected !!