Breaking News
.

कांग्रेस के “पूर्व” कैप्टन का चुनाव पर दांव : भाजपा और सुखदेव सिंह ढींढसा से सीट शेयरिंग का ऐलान जल्द ….

चंडीगढ़ । पंजाब विधानसभा चुनाव को अब गिनती के दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में तमाम पार्टियों की जोर आजमाइश तेज हो गई है। कांग्रेस के “पूर्व” कैप्टन अमरिंदर सिंह धीरे-धीरे अपने पत्ते खोल रहे हैं। कांग्रेस के “पूर्व” कैप्टन ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का चंड़ीगढ़ में दफ्तर खोल लिया है। अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दावा किया है कि उनका भाजपा के साथ गठबंधन तय हो चुका है। जबकि शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ भी सीटों की बात होना बाकी है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एएनआई से भाजपा के साथ गठबंधन पर कहा, ”हमारी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन तय हो चुका है। हमें सीटों के बारे में बात करनी है। जल्द ही यह तय कर लिया जाएगा कि कौन सी सीट पर किस पार्टी का कैंडिडेट खड़ा होगा?”

बताया जा रहा है कि भाजपा के अलावा अमरिंदर सिंह शिरोमणि अकाली दल के बागी नेता सुखदेव सिंह ढींढसा को भी अपने पाले लाने की कोशिश में जुटे हैं। पूर्व सीएम ने कहा कि, ”सुखदेव ढिंढसा की पार्टी के साथ भी सीटों का गठबंधन किया जाएगा। मैंने दोनों पार्टियों (भाजपा और शिअद संयुक्त)को कह दिया है कि हमें सिर्फ जीतने वाले उम्मीदवारों पर दांव लगाना है और उन्हीं का समर्थन भी करना है।”

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात कर चुके हैं। कैप्टन ने कहा था कि अगर भाजपा सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लेती है तो वो भाजपा को अपना समर्थन दे सकते हैं। हालांकि अभी दोनों पार्टियों की ओर से गठबंधन को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

error: Content is protected !!