Breaking News
.

चिंतन शिविर में सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला, लोगों में डर का माहौल, अल्पसंख्यकों का कर रही उत्पीड़न ….

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में आज से शुरू हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर में सोनिया गांधी के तेवर खासे चर्चा में हैं। अपने भाषण के दौरान सोनिया ने न सिर्फ भाजपा बल्कि प्रधानमंत्री मोदी पर भी जमकर निशाना साधा। ध्रुवीकरण और अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न पर आवाज उठाते हुए सोनिया ने स्पष्ट शब्दों में कहाकि देश में लोग लगातार डर के माहौल में जी रहे हैं। सोनिया ने इसके लिए सीधे तौर पर सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

सोनिया गांधी तीन दिन तक चलने वाले चिंतन शिविर के पहले दिन उद्धाटन सत्र को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहाकि दर्दनाक ढंग से यह स्पष्ट हो चुका है कि प्रधानमंत्री मोदी और सरकार में उनके सहयोगियों की ‘मैक्सिमम गवर्नेंस, मिनिमम गवर्नमेंट’ से क्या आशय है। उन्होंने कहाकि यह समझ में आने लगा है कि इससे मतलब है कि देश में लगातार ध्रुवीकरण का माहौल बनाना। सोनिया ने कहाकि लोगों को लगातार डर और असुरक्षा के माहौल में रहने को बाध्य किया जा रहा है। द्वेषपूर्ण भावना से अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है और और उनका उत्पीड़न हो रहा है। उन्होंने अल्पसंख्यक भी इसी गणतंत्र देश के रहने वाले हैं।

सोनिया ने सरकार को विभाजनकारी नीति चलाने वाले बताते हुए हमला बोला। उन्होंने कहाकि घृणा की जो आग भड़काई जा रही है, उसने कई जिंदगियों को लील लिया है। सोनिया ने इसे एक गंभीर सामाजिक मुद्दा बताया साथ ही कहाकि यह समस्या हमारी कल्पनाओं से कहीं ज्यादा बड़ी हो चुकी है। उन्होंने कहाकि कांग्रेस को विभाजन के बढ़ते वायरस से लगातार लड़ना होगा। गौरतलब है कि कांग्रेस का चिंतन शिविर आज से राजस्थान के उदयपुर में शुरू हुआ है। इस दौरान देश के कई बड़े कांग्रेसी नेता यहां मौजूद हैं। इस दौरान कांग्रेस अपने संगठन से जुड़े कुछ अहम फैसले भी ले रही है।

error: Content is protected !!