नई दिल्ली

WHO प्रमुख ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की तारीफ, बोले- भारत से मेरा विशेष जुड़ाव ….

नई दिल्ली । भारत सरकार और WHO मिलकर जामनगर में आयुर्वेदिक केंद्र बना रहे हैं। इसी के शिलान्यास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ ही WHO के प्रमुख टैड्रॉस ऐडहेनॉम घेबरेयेसस भी पहुंचे।

घेबरेयेसस ने अपने भाषण की शुरुआत नमस्कार से की और फिर गुजराती में भी बोले। शिलान्यास कार्यक्रम के मौके पर घेबरेयेसस ने कहा है कि भारत से मेरा विशेष जुड़ाव है। मैंने भारत से पारंपरिक दवाइयों के बारे में सीखा है। इसके लिए मैं अपने भारतीय शिक्षकों का बहुत आभारी हूं।

घेबरेयेसस ने आगे कहा कि साक्ष्य-आधारित पारंपरिक चिकित्सा को मजबूत करने के लिए विज्ञान की शक्ति का इस्तेमाल करने से मदद करेगा। इस महत्वपूर्ण पहल का समर्थन करने लिए मैं पीएम मोदी और भारत सरकार का आभारी हूं। उन्होंने कहा है कि मैं भी बॉलीवुड फिल्में देखते हुए बड़ा हुआ हूं और मैं समझता हूं कि स्विस आल्प्स ‘बॉलीवुड’ प्रशंसकों के लिए एक पसंदीदा जगह है।

इससे पहले भारत पहुंचने के साथ ही घेबरेयेसस ने कहा था कि आयुष मंत्रालय के प्रतिनिधियों के गर्मजोशी से स्वागत के लिए आभारी हूं। हम ऐसी चीजों पर काम कर रहे हैं जो आधुनिक स्वास्थ्य के साथ पारंपरिक चिकित्सा को एकीकृत करने की नींव रखेगी और दुनिया भर के लोगों को लाभान्वित करेगी।

Related Articles

Back to top button