छत्तीसगढ़

इस बार रमन सिंह का डब्बा गोल, कांग्रेस सरकार बनते ही मिलेगा दो साल का बकाया धान का बोनस- CM भूपेश बघेल

बलौदाबाजार. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का लगातार धुंआधार प्रचार अभियान जारी है. सीएम ने आज बलौदाबाजार विधानसभा के लवन में चुनावी सभा लेकर कांग्रेस प्रत्याशी संदीप साहू को जीताने की अपील की. सभा को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने कहा, प्रथम चरण का मतदान संपन्न हो गया है. पिछले बार हमने 20 में 17 सीटे जीते थे. इस बार रमन सिंह का डब्बा गोल हो गया है. रमन सिंह गारंटी तो दिए पर पूरा नहीं हुआ. जर्सी गाय नहीं मिली. राखी बांधने गई महिलाओं को घर के मुखिया बनाया, राशन कार्ड बनाया और चार वाले बाबा बन गया.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा, हम तीन बाबा को जानते हैं. गुरु घासीदास बाबा, महात्मा गॉंधी व अम्बेडकर बाबा. रमन सिंह ने सबको ठगने का काम किया. अब भाजपा अब मोदी जी की गारंटी की बात कह रहे हैं. मोदी जी ने कहा था कालाधन लाऊंगा, 15 लाख हर खाते में डालूंगा पर नहीं डाला. न काला धन आया न पैसा डला. भाजपा ने नोटबंदी कर लोगों को परेशान किया. आज तक काला धन कितना है नहीं बताया. प्रधानमंत्री जी को चिट्ठी लिखकर रमन सिंह ने जो बोनस देने की बात कही थी उसे देने की अनुमति मांगी पर आदेश नहीं दिया. आज मैं लवन में घोषणा करता हूं कि सरकार बनते ही दो साल का बोनस मैं दूंगा.

भूपेश बघेल ने कहा, हम जो कहते हैं करते हैं. यह भरोसा की सरकार है. आज हम छत्तीसगढ़ संस्कृति को बचाने का काम कर रहे हैं. जितने तीज त्योहार है हमने चालू किया और छुट्टी भी लागू किया. बहनों के समूह का कर्ज माफ, टांसपोर्टर लोगों का कर्ज माफ, 500 रुपए में गैस सिलेंडर देंगे. 3200 रुपए की धान खरीदी होकर रहेगी, इसकी गारंटी है. 200 यूनिट तक बिजली बिल माफ होगा, भूमि श्रमिकों को दस हजार रुपये देंगे. इलाज मुफ्त होगा. शिक्षा भी फ्री होगी.

सीएम बघेल ने कहा, केजी से लेकर पीजी तक शिक्षा फ्री होगी. अब बताओ कि भाजपा सही है या कांग्रेस. अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी की व्यवस्था की जाएगी. शिक्षा का लाभ हर वर्ग को मिलेगा. भेदभाव नहीं होगी, सभी को शिक्षा मिलेगी. पांच साल में पहली बार हुआ है जब अकाल नहीं पड़ा है. जो मेहनत करेंगे उसे लाभ मिलेगा.


Back to top button