देश

बिहार की उच्च शिक्षा पर सवाल उठा फंसी भारतीय जनता पार्टी, जेडीयू ने लिया घेरे में ….

पटना । नीरज कुमार ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि राजनीतिक महानुभाव को इस बात की जानकारी जरूर होगी, क्‍योंकि वो खुद भी स्‍नातक हैं। विश्‍वविद्यालय शिक्षा के प्रशासनिक ढांचे के प्रमुख महामहिम कुलाधिपति होते हैं। सवाल उठाने वाले क्‍या महामहिम कुलाधिपति पर सवाल खड़ा कर रहे हैं? राजनीतिक महानुभाव को इस बात की जानकारी होगी कि केन्‍द्र सरकार की अनुशंसा पर महामहि‍म कुलाधिपति जो महामहि‍म के रूप में पदस्‍थापित हैं। तो फिर क्‍या केन्‍द्र सरकार की अनुशंसा अथवा अनुशंसा के आधार पर नियुक्ति करने वाले पर यह सवाल उठा रहे हैं?

बिहार में उच्च शिक्षा में सत्र के विलंब चलने के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल के बयान पर जदयू के प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने पलटवार किया है। नीरज कुमार ने गुरुवार को कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासनिक ढांचे का प्रधान कुलाधिपति होते हैं और कुलाधिपति का चयन केंद्र सरकार के माध्यम से किया जाता है। ऐसे में संजय जयसवाल क्या कुलाधिपति पर सवाल उठा रहे हैं? नीरज कुमार ने कहा है कि उच्च शिक्षा में राज्य सरकार और शिक्षा विभाग की क्या भूमिका है, यह बात कम से कम स्नातक कर चुके नेताओं को तो बताने की जरुरत नहीं है।

जेडीयू विधान पार्षद ने कहा है कि उच्‍च शिक्षा के सत्र में विलंब के लिए सवाल उठाने वाले को यह जानकारी अवश्य होगी कि सरकार के शिक्षा मंत्री एवं विभाग के पदाधिकारी सत्र नियमित करने के लिए कुलाधिपति, कुलाधिपति कार्यालय, विभिन्‍न विश्‍व विद्यालय के कुलपति एवं विश्‍वविद्यालय के पदाधिकारियों के स्‍तर पर लगातार बैठक कर रहे हैं। उन्होंने सत्र के विलम्‍ब के लिए बिहार सरकार की कार्यशैली को जिम्‍मेवार बताने वाले राजनीतिक महानुभाव के नियत पर सवाल उठाते हुए जानकारी सार्वजनिक करने का अनुरोध किया।

Related Articles

Back to top button