Breaking News

तिनका के खिलाड़ी दीवार पर डाइंग शीट लगा लोगों को कोरोना व सरकारी योजनाओं के प्रति कर रहे जागरूक …

हरदा (अनिल मल्हारे) । ग्राम छिदगांव तमोली तिनका सामाजिक संस्था के कराटे खिलाड़ियों द्वारा जागरूकता अभियान चला रहे हैं कराटे खिलाडियो ने ड्राइंग शीट पर कोरोना जागरूकता के चित्र बनाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

तिनका सामाजिक संस्था के कोषाध्यक्ष व कराटे कोच अनिल मल्हारे ने बताया कि कराटे खिलाडियों ने ड्राइंग शीट को सार्वजनिक स्थानों जैसे शासकीय अस्पताल, तहसील कार्यालय, पेट्रोल पंप, स्कूल, पुलिस स्टेशन ,गांव के मुख्य चौक चौराहे दिवाल पर लगाए गए जिससे लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे। साथ ही लोगों को मास्क बाँटे एंव लोगों को मास्क लगाने शासन की गाइड लाईन का पालन करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

ग्राम बालागांव रवींद्र मल्हारे, ग्राम बूँदडा जिज्ञासा ओनकर, ग्राम रन्हाई कलां विजय काजवे,ग्राम बारंगा पीहू उमरिया सिराली दिव्या बिले इन गॉव में भी दीवार पर डाइंग शीट चिपकाकर लोगो को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे है। तिनका सामाजिक संस्था के मुख्य कराटे प्रशिक्षक रितेश तिवारी ने बताया कि तिनका के कराटे खिलाड़ी एवं कराटे प्रशिक्षक समझाईस दे रहे है कि 18 वर्ष से अधिक लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर के वेक्सिन लगवाए इसके साथ ही लोगों को प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना की विस्तृत रूप से जानकारी दी एंव आयुष्मान कार्ड बनावाने के लिए जागरूक किया। ताकि अंतिम पात्र व्यक्ति तक सरकार की कल्याणकारी योजना का लाभ पहुंच सके।

आयुष्मान कार्ड धारक जरूरत पड़ने पर देश में कहीं पर भी सरकारी अस्पताल व प्राइवेट अस्पताल में पांच लाख रुपये तक निशुल्क उपचार लेने का पात्र हो जाता है।

error: Content is protected !!