मध्य प्रदेश

अंबानी, टाटा, बिड़ला, महिंद्रा जैसी कंपनियों के दिग्गजों से मिलेंगे शिवराज, उन्हें इन्वेस्टर समिट का देंगे न्योता …

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मुंबई में देश के प्रमुख उद्यमियों से वन-टू-वन बातचीत करेंगे। मुख्यमंत्री उद्यमियों को अगले साल जनवरी में इंदौर में होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में शामिल होने का न्योता भी देंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रिलायंस इंडस्ट्रीज के अनंत अंबानी, महिंद्रा ग्रुप के सीईओ डॉ. अनीश शाह, पीरामल ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन डॉ. स्वाति पीरामल, टाटा के चंद्रशेखरन, कुमार मंगलम बिड़ला समेत अन्य उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 11 नवंबर को हैदराबाद में भी उद्यमियों से चर्चा करेंगे। प्रदेश में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट अगले साल जनवरी में इंदौर में होनी है। इसमें देश-विदेश के विभिन्न औद्योगिक संगठनों से विचार-विमर्श किया जाएगा। प्रदेश में निवेश लाने के लिए लगातार काम किए जा रहे हैं। प्रदेश में बनने वाले अटल प्रगति पथ (चंबल एक्सप्रेस-वे) और नर्मदा प्रगति पथ (नर्मदा एक्सप्रेस-वे) के पास औद्योगिक क्षेत्र विकसित किए जाने हैं। भोपाल और इंदौर में नए आईटी पार्क के विकास, दवा उद्योग से जुड़े निर्यात पर ध्यान देने के साथ ही फूड प्रोसेसिंग, कपड़ा, इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स, परिधान और हार्डवेयर निर्माण जैसे क्षेत्रों में निवेश को प्रोत्साहित करने पर काम किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री चौहान फार्मा और मेडिकल उपकरणों के निर्माण से संबंधित इकाइयों की स्थापना की संभावनाओं पर इस क्षेत्र में कार्यरत उद्योगपतियों से विशेष रूप से चर्चा करेंगे। इसके अंतर्गत गोदरेज, एलेम्बिक फार्मा, आदित्य बिरला ग्रुप, हीरानंदानी ग्रुप, सन फार्मास्युटिकल्स, टाटा संस, प्रोक्टर एंड गेम्बल इंडिया, लार्सेन एंड ट्यूबरो, परस्सिटेंट सिस्टम्स और पंचशील रियल्टी रिजर्व के प्रमुखों और पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे।

Related Articles

Back to top button