Breaking News

धनगांव सहित कई गांवों में खारा पानी, जिला भाजपा अध्यक्ष शैलेश पाठक के नेतृत्व में कलेक्टर अजीत बसंत को सौंपा गया ज्ञापन …

मुंगेली । निकटस्थ ग्राम धनगांव चलान सहित आस-पास के विभिन ग्रामों का भूगर्भ जल खारा तथा स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होने के कारण हो रही पेयजल की समस्या को लेकर नवपदस्थ मुंगेली कलेक्टर अजित वसन्त को ज्ञापन दिया गया।

ज्ञातव्य है कि नगर से लगभग 5 किमी दूर स्थित ग्राम धनगांव सहित आसपास के ग्रामों का भूगर्भ जल अत्यंत खारा है जिसके कारण यह पीने योग्य नहीं है। ग्राम में कई ट्यूबवेल नीजि तथा सांसद एवं विधायक के सौजन्य से है किंतु इन सबका पानी खारा होने के कारण ग्रामीण निस्तार तो जैसे तैसे कर लेते हैं परंतु यह पानी पीने योग्य नहीं है ।

पानी के खारापन के कारण ग्रामीणों का स्वास्थ्य खराब हो जाता है। इस कारण ग्रामीण अपने ग्राम  से 2-3 किमी दूर के ग्राम से सिर पर,सायकल पर,मोटर सायकल पर लेकर आते हैं।इस समस्या से अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया है किंतु समस्या हल नहीं हो पाया है। ग्रामीणों ने आसपास के ग्रामों से पाइप लाइन के माध्यम से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कर पेयजल समस्या से निजात दिलाने की मांग कलेक्टर अजित वसंत को ज्ञापन सौंप कर की है। कलेक्टर श्री वसंत ने ग्रुप वाटर स्कीम के तहत उक्त समस्या का निराकरण शीघ्र करने हेतु आश्वस्त किया है। ज्ञापन देने वालों में ग्राम वासियों के साथ

जिला भाजपा अध्यक्ष शैलेश पाठक, जिला पंचायत में विधायक प्रतिनिधि लोकनाथ सिंह, जिला मीडिया प्रभारी व आईटी सेल संयोजक सुनील पाठक, नवोदय विद्यालय में सांसद प्रतिनिधि आशीष मिश्रा, जिला भाजपा कार्यालय मंत्री कोटूमल दादवानी, युवा मोर्चा जिला महामंत्री कोटूमल दादवानी, किसान मोर्चा जिला मंत्री नंदकुमार सिंह, आई टी सेल जिला सहसंयोजक प्रदीप पाण्डेय, एसएनजी महाविद्यालय में विधायक प्रतिनिधि राजेश्वर टंडन आदि प्रमुख उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!