Breaking News

नगरी और कुरूद के कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजनयुक्त बिस्तर और अन्य सुविधाएं मौजूद …

धमतरी । कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य ने जिलेवासियों से कहा है कि धमतरी जिला प्रशासन कोविड संक्रमण की रोकथाम और बीमार हो रहे लोगों को स्वास्थ्य लाभ देने के लिए मुस्तैदी से भिड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि ऐसे मामले काफी आ रहे हैं, जब कोविड के मरीज और उनके परिजन जिला मुख्यालय स्थित कोविड केयर अस्पताल अथवा निजी अस्पतालों में उपचार के लिए परेशान होते रहते हैं और वहां बिस्तर की उपलब्धता की मांग करते हैं।

जबकि कुरूद स्थित पी.टी.सी. और नगरी के कोविड केयर सेंटर में भी ऑक्सीजनयुक्त बिस्तर तथा अन्य सुविधाएं मुहैय्या हैं। उन्होंने अपील की है कि कोविड के मरीज स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए संबंधित क्षेत्र स्थित कोविड केयर सेंटर में जाएं।

कलेक्टर ने बताया कि प्रोटोकॉल अनुरूप कुरूद और नगरी के कोविड केयर सेंटर में कोविड का इलाज करने की सुविधा है। अतः मरीज बेझिझक वहां उपचार कराएं। उन्होंने आगे कहा है कि यदि संबंधित विकासखंड चिकित्सा अधिकारी मरीजों की स्थिति देखकर महसूस करेंगे कि उन्हें उपचार के लिए उच्च संस्था रिफर किया जाना है।

तो ऐसे मरीजों को उच्च संस्था में इलाज के लिए भेजा जाएगा। कलेक्टर ने कहा है कि इस मुश्किल घड़ी में सभी धैर्य और साहस बनाए रखें। कोविड महामारी से बचने के लिए मास्क, सामाजिक दूरी और साफ- सफाई का ख्याल रखें। जब तक जरूरी ना हो घर से बाहर ना निकलें।

Check Also

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा : पत्रकारों, वकीलों तथा उनके परिजनों को भी फ्रंट लाईन वर्कर के समान टीकाकरण में मिलेगी प्राथमिकता …

रायपुर (गुणनिधि मिश्रा) । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण …

error: Content is protected !!