मध्य प्रदेश

राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त समीक्षा बैठक संपन्न

लोकसभा निर्वाचन के निर्विघ्न एवं निष्पक्ष रूप से संपादन में राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है -कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंक मिश्रा

 
धार
 लोकसभा निर्वाचन में अवैध शराब, धन एवं अन्य आपत्तिजनक वस्तुओं की धर पकड़ के लिए विभिन्न स्थानों पर बैरिकेट्स लगाए गए हैं और निगरानी दलों द्वारा वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इन बैरिकेट्स पर रेडियम अवश्य लगाया जाए। जिससे रात्रि में किसी प्रकार की दुर्घटना होने की संभावना ना हो। उक्त निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंक मिश्रा द्वारा सोमवार को जिला पंचायत सभागार में  आयोजित राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त समीक्षा बैठक में दिए गए।

    कलेक्टर मिश्रा ने निर्देश दिए कि मतदान पर्ची के वितरण के दौरान बी एल ओ मतदान हेतु आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी भी मतदाताओं को प्रदान करें। साथ ही निशक्त एवं 85 वर्ष से ऊपर के मतदाताओं के लिए घर जाकर वोटिंग मतदान करवाने का कार्य करवाने वाले दलों के साथ आवश्यक संख्या में पुलिसकर्मी भी साथ रहें।  उन्होंने कहा की विगत चुनाव में निम्न प्रतिशत वाले मतदान केंद्रो पर मतदान प्रतिशत बढाने के लिए जागरूक करने की विभिन्न गतिविधियॉ आयोजित करें। स्ट्रांग रूम की सभी व्यवस्था भी सुनिश्चित करें। लोकसभा निर्वाचन के निर्विघ्न एवं निष्पक्ष रूप से संपादन में राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से निरंतर भ्रमण कर लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। साथ ही आदर्श आचरण संहिता का पालन करना सुनिश्चित करें।

    बैठक में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह द्वारा आपराधिक तत्वों पर कठोर कार्रवाई करते हुए निष्पक्ष और निर्भीक मतदान के लिए प्रेरित किए जाने की आवश्यकता पर जोर दिया गया। उन्होंने कहा कि एसडीएम और एसडीओपी संयुक्त भ्रमण करें और मतदान केंद्रो का अवलोकन करें।  अपने सुचना तंत्र को मजबूत करें। लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर कानून व्यवस्था संबंधी दायित्व का गंभीरतापूर्वक निर्वहन करें। साथ ही क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का नियमित रूप से भ्रमण कर की गई कार्यवाही से अवगत कराएं।

   बैठक में जिला पंचायत सीईओ सविता झानिया , उप जिला निर्वाचन अधिकारी अश्विनी कुमार रावत ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत बाकलवार सहित सभी एसडीएम, एसडीओपी एवं नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

Back to top button