Breaking News

जयसिंह अग्रवाल का फिर खुला पिटारा, क्षेत्र को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात …

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री तथा गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कल ग्राम बस्तीबगरा में आयोजित कार्यक्रम में बस्ती बगरा को उपतहसील बनाने की घोषणा के साथ ही यहाँ करोड़ो रूपये की अतिरिक्त सौगात भी दी। मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि अभी तक विकास कार्यो से अछूता रहा यह क्षेत्र अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है।

प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एक बार फिर से सौगातों की झड़ी लगा दी। उन्होंने बस्ती को उप तहसील बनाये जाने की घोषणा करते हुए उपतहसील कार्यालय भवन की स्वीकृति की घोषणा की। इसके साथ ही पटवारी कार्यालय सह आवास स्थान बगरा एवं आमगांव में बनाये जाने की घोषणा की।मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने वर्षा मापी यंत्र भी बस्ती में लगाये जाने की भी घोषणा की। जिलेवासियों के मंसानरूप प्रभारी मंत्री ने जिला मुख्यालय हेतु राजस्व आपदा प्रबंधन विभाग से 1 बड़ा एवं 1 छोटा फायर ब्रिगेड के स्वीकृति की घोषणा की। मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने अनुविभागीय अधिकारी (रा०) पेण्ड्रारोड एवं मरवाही के लिए नये आवास गृह निर्माण की स्वीकृति की घोषणा की। इसके साथ ही अनुविभागीय अधिकारी (रा०) मरवाही हेतु एक नये वाहन की स्वीकृति की भी घोषणा उन्होंने मंच से की। उन्होंने जिला खनिज न्यास निधि से एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ भी किया।

इसके अतिरिक्त प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोटमी से उमरखोही सड़क निर्माण एवम बस्ती में बहुप्रतीक्षित धान खरीदी केंद्र की भी घोषणा की। उन्होंने ग्राम बस्ती में 2 करोड़ 70 लाख 91हजार की लागत से 33/11 केवी उपकेन्द्र की स्थापना का सीलान्यास भी किया। उपकेंद्र की स्थापना से आसपास के 24 गावों के 18260 ग्रामीण लाभान्वित होंगे।

प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि उपतहसील का निर्माण इस क्षेत्र की सबसे बड़ी मांग थी जिसे आज पूर्ण करने की घोषणा करते हुए प्रसन्नता की अनुभूति हो रही है। उन्होंने कहा कि बस्ती बगरा क्षेत्र काफी दूर है। यहां के लोगों को तहसील संबंधी कार्यों के लिए काफी लंबी दूरी तय करनी पड़ती थी। अब उप तहसील बनने के बाद क्षेत्र की जनता लाभान्वित होगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अब क्षेत्र के निवासियों को राजस्व प्रकरणों के निराकरण सम्बन्धी कार्यों के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा और उनका कार्य शीघ्रता से हो पायेगा। साथ क्षेत्र के विकास में गति आएगी।शासकीय कार्यों में कसावट आएगी तथा क्षेत्र के सभी वर्ग के लोग लाभान्वित होंगे।

प्रभारी मंत्री अग्रवाल ने उक्त कार्यक्रम में हितग्राहियों को श्रवण यंत्र, बैसाखी, ट्राईसाइकिल, वाकिंग छड़ी का वितरण, जाति प्रमाण पत्र, वन अधिकार ऋण पुस्तिका, आरबीसी 6-4 के तहत सहायता राशि, वन अधिकार पट्टा, पशुपालन विभाग द्वारा चारा बीज मिनीकिट, उद्यानिकी विभाग द्वारा सब्जी मिनीकिट, कृषि विभाग द्वारा 1 को 50% अनुदान पर स्प्रेयर वितरण कर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि गण सहित कांग्रेस नेता व प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!