Breaking News

शिक्षा गुणवत्ता विकास के लिए कन्या अभनपुर के बालिकाओं के लिए अभिनव पहल …

अभनपुर। शासकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय अभनपुर में ऐसे बालिकाएं जो पढ़ाई में बहुत अच्छी है परंतु आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण पुस्तक एवं अन्य सहायक सामग्री खरीदने में दिक्कतें होती है ऐसे बच्चों का चिन्हांकन करके उन्हें बॉर्ड कक्षा की पूरी बुक एवं गाइड, कमॉस बॉक्स, पेन एवं कॉपी का सेट वितरण किया गया। ताकि बच्चे एग्जाम में अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दे सके। बच्चों का चिन्हांकन करने एवं मार्गदर्शक शिक्षक हेमन्त कुमार साहू ने बताया कि ये सभी सामग्री बच्चों को अभिनव चैरिटेबल फाउंडेशन रायपुर के चेयरपर्सन अनूप भल्ला जोकि एक रिटायर्ड आई.एफ.एस. है, इनके द्वारा सरकारी विद्यालय में बच्चों के शिक्षा गुणवत्ता विकास के लिए निरंतर सहयोग किये जा रहे है।

ज्ञात हो कि विगत वर्ष भी इनके द्वारा 2 अक्टूबर को गांधी सोलर यात्रा के अंतर्गत विद्यालय एवं अभनपुर विकासखंड के दूसरे स्कूल के कुल 100 बच्चों को सोलर स्टडी लैंप वितरण किया गया था । इस वर्ष के लिए फाउंडेशन के द्वारा शासकीय कन्या उ.मा.विद्यालय के बच्चों के लिए अभिनव अवार्ड की घोषणा किया गया है जिसमें चयनित गरीब एवं पढ़ाई में उत्कृष्ट बच्चों को जून 2021 से सीधे उनके खाते में लगभग 300 रुपए प्रतिमाह स्कॉलरशिप दिया जाएगा एवं जो बच्चा कोई ऐसा मॉडल बनाएगा। जिससे आमजनो को रोजगार या उनकी आर्थिक स्थिति को सुधारने वाले तकनीक होंगे तो उस बालिका को 2000 का पुरस्कार राशि दिया जाएगा।

वर्तमान में कोरोना काल के कारण लोगो की आर्थिक स्थिति बहुत ख़राब है ऐसे में फॉउंडेशन बोर्ड के बच्चों के लिए बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है इस वर्ष जिन बच्चों को बुक्स और सहायक सामग्री वितरण किया गया उनके नाम है कु. अहिल्या टण्डन 12वीं, कु. तिरुन टंडन11 वीं, कु. हलेश्वरी, कु. दामिनी डहरजी 10 वीं, कु. मीनाक्षी पाल 10 वी, कु. उर्वशी मार्कण्डेय 10, कु. पुष्पलता 10, कु. सोनम गहरवाल 10, कु. प्रिया आडिल 10, कु. विशु गुप्ता 10 वीं।

इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य आर.के.साहू ने अभिनव के इस पहल को सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए बहुत ही सहरानीय प्रयास बताया। और बच्चों को आगामी बोर्ड परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दिए । इस अवसर पर भरत लाल दुबे व्याख्याता, खेमराज कुम्भकार, भोला राम साहू, कृष्ण कुमार साहू, वी.एन. माहेश्वरी एवं समस्त विद्यालय स्टाफ उपस्थित रहे।

Check Also

कलेक्टर ने लाकडाउन में का लिया जायजा : ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शहरी क्षेत्र का भी किया निरीक्षण …

बिलासपुर। कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए जिले में लाकडाउन प्रभावशील है। लाकडाउन के …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange