लखनऊ/उत्तरप्रदेश

किसान मेले में मंच पर बैठ गए “हनुमान”, विधायक के बोलते ही उनके हाथ से छीन लिए माइक …

लखनऊ। यूपी के शाहजहांपुर में आयोजित विधायक के कार्यक्रम में एक वानर जी बाधा बन गए।  वानर जी सीधे विधायक के सामने मंच पर जाकर बैठ गए। कार्यक्रम में मौजूद लोग वानर को देखकर हड़बड़ा गए और जय श्री रमा, जय हनुमान के नारे लगाने लगे। वानर जी को वहां से हटाने की काफी कोशिश की गई लेकिन वह नहीं हटे। किसान मेले को लेकर आयोजित कार्यक्रम में जैसे ही विधायक ने बोलना शुरू किया तो पास जाकर हनुमान जी ने उनसे माइक छीन लिया। वानर से माइक लेने की काफी कोशिश की गई लेकिन वानर ने माइक वापस नहीं की। इसके बाद विधायक ने कार्यक्रम की जगह बदली तो वानर जी वहां भी पहुंच गए। वानर की इस हरकत को देखकर मौजूद लोगों में कौतूहल शुरू हो गया।

मामला जैतीपुर ब्लॉक का है। यहां शुक्रवार को किसान मेले का आयोजन किया गया। मेले का शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक वीर विक्रम सिंह ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत होते ही मंच पर एक वानर आ गया। मुख्य अतिथि ने माइक से बोलने की कोशिश की तो उसने माइक छीन लिया। काफी देर तक न हटने पर नीचे कार्यक्रम की शुरुआत हुई। वहां भी वानर पहुंच गया। विधायक विक्रम सिंह प्रिंस, ब्लाक प्रमुख पति राजीव कश्यप ने बगैर माइक किसानों को संबोधित किया। मेले में आए किसानों को सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। विधायक ने कहा क्षेत्र में कम बरसात को देखते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री से जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की है।

विद्युत समस्या से सिंचाई काफी प्रभावित हुई है। विद्युत लोड को देखते हुए उन्होंने सुनोरा-रमपुरा में विद्युत उपकेंद्र का निर्माण कराया है। सरकार किसानों के हित में लगातार कार्य कर रही है। वरिष्ठ वैज्ञानिक कृषि डा. आरडी, उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी ने उपयोगी जानकारी दी। इस दौरान कृषि रक्षा केंद्र प्रभारी अजीत यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख राजकुमार सिंह, बीपी सिंह, अमित यादव आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button