मध्य प्रदेश

नीट में सरकारी स्कूल के स्टूडेंट्स ने दिखाया कमाल, 14 छात्र-छात्राओं का हुआ चयन, गौरव अहिरवार को सबसे ज्यादा 622 अंक मिले ….

भोपाल। राजधानी के एक सरकारी स्कूल के स्टूडेंट्स ने नजीर खड़ी कर दी है। नीट परीक्षा में सफल होकर 14 बच्चों ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। भोपाल के सुभाष एक्सीलेंस स्कूल के जिन 14 छात्र-छात्राओं का नीट में चयन हुआ है. उसमें संध्या श्रीवास्तव को 650 अंक मिले हैं. गौरव अहिरवार को 622 अंक मिले है. श्रद्धा नागपुरे को 607 अंक, पवन पांडे को 597 अंक, धीरज जादम को 585 अंक, पलक गुप्ता को 582 अंक, रीतेश साहू को 561 अंक, शैलेश को 557 अंक, मनु प्रजापति को 556 अंक, अनुराग श्रीवास को 555 अंक, आलोक सिंह बागरी को 530 अंक, बिजेश रौत को 529 अंक, आदर्श कुमार को 485 अंक और अंशुकांत को 400 अंक मिले हैं.

गरीब परिवार के गौरव को मिली 201वीं रैंक

गौरव ने आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के होने के बाद भी नीट में सफलता पाई है. गौरव स्कूल की सुपर-100 योजना के तहत चयनित हुआ है. गौरव विदिशा जिले के छोटे से गांव दैलाखेड़ी तहसील के बासौदा में रहता है. किसानी के साथ मजदूरी करता है. गौरव के साथ ही भिंड की शिक्षक पिता की बेटी संध्या श्रीवास्तव को 650 अंकों के साथ एम्म में एडमिशन मिला है.

स्कूल में संचालित है सुपर-100 योजना

भोपाल के सुभाष एक्सीलेंस स्कूल में सुपर-100 योजना संचालित है. योजना के मेधावी छात्र-छात्राओं का एंट्रेस के माध्यम से चयन होता है. चयनित छात्र-छात्राओं को नीट, जेईई, एनडीए सहित अन्य बड़ी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए मुफ्त कोचिंग उपलब्ध कराई जाती है. साथ ही रहने के लिए छात्र-छात्राओं को हॉस्टल की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाती है. पढ़ाई के साथ रहने और खाने का पूरा खर्चा सरकार द्वारा उठाया जाता है.

जेईई एडवांस मे रिकॉर्ड 25 स्टूडेंट का चयन हुआ था

सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय से एक साथ 14 विद्यार्थियों का नीट में चयन हुआ है. नीट में स्टूडेंट्स की सफलता के साथ ही उत्कृष्ट विद्यालय ने प्रदेश में लगातार कई रिकॉर्ड बनाया है. किसी भी सरकारी स्कूल से एक सत्र में एक साथ 14 विद्यार्थियों का चयन नहीं हुआ था. इससे पहले जेईई एडवांस में रिकॉर्ड 25 विद्यार्थियों का चयन हुआ था, लगातार बीते कुछ सालों से स्कूल के बच्चे परीक्षाओं में भी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. मेरिट में स्थान बना रहे हैं. मेरिट में स्थान बनाने के साथ ही नीट और जेईई एडवांस जैसी परीक्षाओं में भी छात्र छात्राओं का प्रदर्शन उत्कृष्ट हो रहा है.

Related Articles

Back to top button