धर्म

हथेली में ऐसी रेखाएं होने से पानी की तरह बह जाता हैं जातक का पैसा…

नई दिल्ली। हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक जीवन में सफल होने के लिए किस्मत के साथ-साथ पैसों का भी अहम स्थान है. इंसान की हथेली में भाग्य, स्वास्थ्य और धन से संबंधित रेखाएं होती है. हथेली की इन रेखाओं को देखकर भविष्य के बारे में पता चलता है. हथेली कुछ रेखाएं जीवन में पैसों की तंगी का संकेत देते हैं. जिनकी हथेली में ऐसी रेखाएं होती हैं उनके पास पैसा नहीं टिकता यानि पैसा पानी का तरह बह जाता है. हथेली की इन रेखाओं के बारे में जानते हैं.

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अगर हथेली की भाग्य रेखा हृदय रेखा पर रुक जाए या हथेली कठोर हो तो ऐसे लोगों को पैसों की तंगी बनी रहती है. साथ ही ऐसी हथेली वाले लोगों को बहुत मेहनत के बाद भी आर्थिक उन्नति नहीं होती है. साथ ही जमा पूंजी भी फिजूलखर्ची में शामिल हो जाती है. अगर किसी इंसान की हथेली की भाग्य रेखा धुंधली हो या शनि, बुध और गुरु पर्वत धंसा हो तो ऐसे लोगों को बराबर धन से संबंधित परेशानियां बनी रहती हैं. साथ ही ऐसे लोगों को बिजनेस से भी धन हानि होती रहती है.

अगर किसी इंसान की हथेली में लाइफ लाइन देखने में लगभग सीधी नजर आए या भाग्य रेखा, मस्तिष्क रेखा पर जाकर रुक जाए तो ऐसे लोगों को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है. साथ ही कई बार पैसों को लेकर परेशानी बहुत अधिक बढ़ जाती है. इसके अलावा अगर किसी इंसान की हथेली में भाग्य रेखा शुरू से ही मोटी हो या फिर इसी स्थिति में जीवन रेखा तक जाए जीवनभर धन से जुड़ी समस्या बनी रहती है.

बहुत लोगों की हथेली की रेखाएं क्लियर नजर नहीं आतीं हैं. कुछ लोगों की हथेली में भाग्य रेखा ही धन की रेखा का काम करती है. इस स्थिति में भाग्य से धन मिलता है. वहीं अगर हाथेली में मनी लाइन टूटू और रुक-रुक कर बनी है तो पैसे के मामले में अनेक प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.

Related Articles

Back to top button