Breaking News

डॉ नरेश देवांगन ने कहा- नवोदय विद्यालय के छात्र छात्राओं को राष्ट्रहित में शिक्षा एवं चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने की आवश्यकता है …

बिलासपुर । जवाहर नवोदय विद्यालय मल्हार के भूतपूर्व छात्र छात्राओं की वर्चुअल बैठक हुई। जिसमें भूतपूर्व छात्र छात्राओं ने राष्ट्र की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए नवोदय विद्यालय के छात्र छात्राओं से राष्ट्रहित में शिक्षा एवं चिकित्सा के क्षेत्र में अपना उत्कृष्ट योगदान देने की अपील की।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं प्रथम बेच के विद्यार्थी डॉ नरेश देवांगन ने कहा कि समस्त छात्र छात्राओं को कोविड-19 काल में एक दूसरे के प्रति सहयोग एवं सहयोगात्मक रवैया अपनाते हुए सभी एक दूसरे के कांटेक्ट में रहे तथा किसी प्रकार की किसी को समस्या हो तो समस्त विद्यार्थी मिलकर उसका समाधान निकालते हुए कार्य करें।

आज हमारे लिए यह समय आ चुका है कि हम राष्ट्रीय हित में शिक्षा एवं चिकित्सा के क्षेत्र में अपना उत्कृष्ट कार्य करें. कार्यक्रम के संयोजक एवं प्रथम बेच के भूतपूर्व छात्र गोविंद पटेल ने समस्त छात्र छात्राओं से अपील की कि जो भी जरूरतमंद व्यक्ति है उसको अपने स्तर पर सहयोग प्रदान करें। कार्यक्रम में उपस्थित राजेंद्र भार्गव के द्वारा सभी विद्यार्थियों को कोविड-19 काल में कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए अपने कर्तव्यो को निर्वहन करने के लिए प्रेरित किया गया. कार्यक्रम का संचालन कर रहे हैं।

राकेश टंडन द्वारा जवाहर नवोदय विद्यालय मल्हार के भूतपूर्व छात्र छात्राओं को अपने-अपने क्षेत्रों में विविध सामाजिक जागरूकता संबंधी कार्य करने के लिए प्रेरित किया गया तथा कोरोना नियंत्रण के लिए समाज के लोगों को जागरूक करने का संदेश दिया. कार्यक्रम के संचालन कर रही किरणबाला साहू ने समस्त छात्र छात्राओं को कोरबा जिला के शिक्षा विभाग द्वारा कोरोना नियंत्रण के लिए किए जा रहे कार्य के संबंध में जानकारी प्रदान की।

भूतपूर्व छात्र देवेंद्र साहू ने नवोदय विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा सामाजिक विकास के लिए एक आकस्मिक फंड बनाए जाने की जानकारी दी. भूतपूर्व छात्र गुलाब सिंह बन्जारे ने बताया कि नवोदय विद्यालय मल्हार के छात्र-छात्राएं हमारे छत्तीसगढ़ ही नहीं अपितु भारत के अन्य राज्यों सहित अन्य देशों में भी अपने उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान कर रहे हैं . भूतपूर्व छात्र विजय कुमार पटेल ने यह बताया कि हम अपने कार्यों के साथ ही साथ सामाजिक कार्य भी करें यह हमारे तथा हमारे विद्यालय के शिक्षकों के लिए बहुत ही गर्व की बात होगी। भूतपूर्व छात्र डॉ कमला कांत तिवारी ने कोरोना महामारी संबंधी जानकारी प्रदान करते हुए यह बताया कि हम कोरोना से कैसे बचे तथा करोना हो जाता है तो उससे डरे नहीं बल्कि चिकित्सकों की सलाह पर अपना इलाज कराएं।

 विनीत नायर , सुर्यवन्शी जी, देवेंद्र देवांगन सीमा ठाकुर महावीर धुरी तथा अन्य विद्यार्थियों ने नवोदय विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा आपस में मिलकर सर्व सुविधा युक्त चिकित्सालय की स्थापना के संबंध में अपना मत प्रस्तुत किए. कार्यक्रम में हमेश रात्रे, सीमा पटेल, सीता चंद्रा, सुजाता राव, बलराम पोर्ते , प्रकाश दास खाण्डे, संतोष उदेश, सुमित विश्वकर्मा ,दिनेश पात्रे , सुशीला जगत, चंद्रिका कैवर्त, रोहित दीवान, स्वाति सिंह शशिकांत भुवाल, चमेली चन्द्रा, धीरेंद्र माझी , विक्रम खन्ना, रामचंद्र देवान्गन, उषा डडसेना, करन जयसवाल, गुलजार सिंह ठाकुर, चमेली चन्द्रा, सहित जवाहर नवोदय विद्यालय मल्हार की विद्यार्थी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!