Breaking News

कांग्रेस प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह बघेल ने कहा- गांव पहुंच गया कोरोना, आज के समय में लोगों को जागरूक करना ही महत्वपूर्ण कार्य …

मरवाही। जीपीएम जिला की सबसे बड़ी चिंता की बात है कि कोरोना गांव में पहुँच गयी इससे खतरा बढ़ गया है लोगो में जागरूकता लाना इस समय बेहद महत्वपूर्ण है। कोरोना वायरस की वजह से हमारे जीवन में व्यापक बदलाव आए हैं। ना केवल हमारे निजी जीवन पर बल्कि हमारे रिश्तों पर भी इसका प्रभाव पड़ा है लेकिन महामारी के इस दौर में हम ख़ुद और अपनो को कैसे बचाएं और कैसे सुरक्षित रखें ये महत्त्वपूर्ण है।

अगर आप छींक रहे हैं या फिर खांस रहे हैं तो अपने मुंह के सामने टिश्यू ज़रूर रखें और अगर आपके पास उस वक़्त टिश्यू ना हो तो अपने हाथ को आगे कर कोहनी की ओट में छीकें या खांसें। अगर आपने कोई टिश्यू इस्तेमाल किया है तो उसे जितनी जल्दी हो सके डिस्पोज़ कर दें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो इसमें मौजूद वायरस दूसरों को भी संक्रमित कर सकते हैं।

यही वजह है कि लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने को कहा जा रहा है। फिजिकल डिस्टेंसिंग के तहत लोगों को एक-दूसरे से कम से कम दो मीटर दूर रहने की सलाह दी गई है। इसके अलावा बहुत सी जगहों पर लोगों को सलाह दी गई है कि वे अपने घरों में ही रहें और जब तक बहुत ज़रूरी ना हो घर से बाहर ना निकलें। ताकि संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से बचा जा सके।

जिला प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह बघेल ने कहा इस समय कोरोना की रोकथाम और मरीजों की उपचार बेहद महत्वपूर्ण है जिस तरह से कोरोना फैल रहा है वो भी गांवो में ये खतरे की घण्टी है मरवाही और अगर जीपीएम जिले की बात करें तो बड़े तेजी से मरवाही के आस पास गांवो में कोरोना फैल रहा है बस चिंता की बात ये है कि लोग टेस्ट कराने सामने नही आ रहे इससे कोरोना और फैलाने की आसंका बनी हुई है।

अगर मरवाही के पास पास गांव की बात करें तो लोहारी गनया धनौरा परासी बरौर चनाडोंगरी इन गांवों में सूत्रों के अनुसार पता चला है कि लोगों को बुखार हाथ पांव में दर्द सर्दी खाँसी अधिक है पर ये लोग जांच ना करा के चुपचाप मेडिकल से दवा लाकर खा रहे है। इससे और संक्रमण फैलाने की आसंका बनी हुई है।

आगे प्रवक्ता वीरेंद्र बघेल ने कहाँ की गांवो में घर घर जांच हो और जिनको कोरोना होता है उनको शासन की किट उनको प्रदान की जाए ताकि कोरोना ज्यादा फैल ना सके। वैसे मितानित द्वारा गांव गांव दवाई देने का जिला प्रशासन ने उचित कदम उठाया है अब समय आ गया है कि गांवो को पूर्ण रूप से 15 दिन के लिये सील कर दिया जाए ताकि जो मेडिसिन लेंगे उससे फायदा भी होगा दूसरी संक्रमण बहुत हद तक रुक जाएगा।

Check Also

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा : पत्रकारों, वकीलों तथा उनके परिजनों को भी फ्रंट लाईन वर्कर के समान टीकाकरण में मिलेगी प्राथमिकता …

रायपुर (गुणनिधि मिश्रा) । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण …

error: Content is protected !!