छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़ की शराब न चढ़ने के बयान पर CM भूपेश का तंज- मैं तो पीता नहीं, नेताम जी पीकर बता रहे होंगे …

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उत्तर प्रदेश और पंजाब के विधानसभा चुनाव में प्रचार कर बुधवार रात रायपुर लौटे। रायपुर एयरपोर्ट पर सीएम भूपेश ने कहा कि पांचों राज्यों में भाजपा के हार दिख रही है। उन्होंने कहा कि यूपी के दो चरणों के चुनाव में गृहमंत्री शाह ने योगी को निपटा दिया है। मोदी सरकार से नाराजगी व उत्तर प्रदेश में व्याप्त अराजकताओं के कारण यूपी में भाजपा की हार तय है। श्री भूपेश ने राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम के छत्तीसगढ़ की शराब न चढ़ने के बयान पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि मैं तो शराब नहीं पीता। मुझे इसका अनुभव नहीं है, लेकिन नेताम जी पीकर बता रहे होंगे।

चुनावी मुद्दों पर भूपेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सभी राज्यों में हारने वाली है। पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव से यह बातें साफ हो चुकी है कि बीजेपी का सूपड़ा साफ होने वाला है। नवा रायपुर में चल रहे किसान आंदोलन पर बघेल ने कहा कि किसानों की वाजिब मांगें हैं, उन्हें मानने में हमें कोई आपत्ति नहीं। कृषि विश्वविद्यालय में शिक्षकों और छात्रों की स्थानीय कुलपति की मांग को सीएम ने जायज ठहराते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। राज्य में प्रतिभावान लोग हैं तो उन्हें कुलपति क्यों नहीं बनाया जा रहा है? राज्यपाल को इस मामले को देखना चाहिए।

दरअसल, राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर बुधवार को रायपुर में प्रेस कांफ्रेंस किया था। इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार पर शराब के नाम पर पानी बेचने व भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। उन्होंने प्रदेश में शराबबंदी के सवाल पर राज्य में बिक रही शराब की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए थे। नेताम ने कहा था कि प्रदेश में शराब के अलग-अलग ब्रांड बनाकर सिर्फ पानी बेचा जा रहा है। प्रदेश के पियक्कड़ भी इस सरकार से खुश नहीं हैं। जनप्रतिनिधि होने के नाते रात में कई फोन आते हैं और वे कहते हैं कि शराब कितनी भी पी लेते हैं फिर भी चढ़ती ही नहीं।

Related Articles

Back to top button