देश

गुजरात में चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए आ सकती है बुरी खबर, 2 नेता छोड़ सकते हैं ‘हाथ’, थाम सकते हैं आप का दामन …

अहमदाबाद। गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को दो और बड़ा झटका लग सकता है। अटकलें हैं कि पूर्व मंत्री नरेश रावल और राज्यसभा सांसद राजू परमार जल्द ही कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन थाम सकते हैं। चुनाव से ठीक 4 महीने पहले इस तरह बड़े नेताओं के साथ छोड़ने से पार्टी के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है। इससे कांग्रेस का “हाथ” तो कमजोर होगा ही वहीं भाजपा का कमल भी मुरझा जाएगा और “आम आदमी” की राज्य में बन जाएगी सरकार।

बताया जा रहा है कि गुजरात प्रभारी रघु शर्मा और पार्टी नेताओं के बीच सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक, रघु शर्मा और कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के बीच टकराव चल रहा है। एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी अपने 10 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है और भाजपा नरेंद्र मोदी के दौरों के जरिए अभियान को धार देने में जुटी है, कांग्रेस पार्टी को घर संभालने में मेहनत करनी होगी।

गुजरात में कांग्रेस को पहले ही कई झटके लग चुके हैं। हार्दिक पटेल, जयराजसिन्ह परमार, केवल जोशियारा, इंद्रनिल राजगुरु, श्वेता ब्रह्मभट्ट जैसे नेता पहले ही पार्टी का दामन छोड़ चुके हैं। पाटीदार समुदाय के बड़े नेता और कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रहे हार्दिक पटेल अब भगवा ओढ़े जाने के बाद भी “कमल” को राज्य में पानी देने में नाकाम है और भाजपा का कमल गुजरात में तेजी से मुरझा रहा है। इस बात को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खासे चिंतित हैं।

Related Articles

Back to top button