नई दिल्ली

अंकिता सिंह का दूसरा गुनहगार छोटू खान गिरफ्तार, जिंदा जलाने में शाहरुख खान का दिया था साथ …

नई दिल्ली। झारखंड के दुमका में अंकिता सिंह की हत्या को लेकर घिरी झारखंड पुलिस अब ऐक्शन में आती दिख रही है। दुमका पुलिस ने अंकिता सिंह के दूसरे गुनहगार नईम उर्फ छोटू खान को गिरफ्तार कर लिया है। दुमका के एसपी अंबर लकरा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद आरोपी को दुमका कोर्ट में पेश किया गया और अब जेल भेज दिया गया है। मुख्य आरोपी शाहरुख खान को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

23 अगस्त को एकतरफा प्यार में शाहरुख खान नाम के युवक ने इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया। उसने खिड़की से पेट्रोल छिड़क कर उसके शरीर में आग लगा दी थी। करीब 90 प्रतिशत जल चुकी अंकिता सिंह ने मजिस्ट्रेट को दिए बयान में छोटू का भी नाम लिया था। उसने बताया था कि शाहरुख खान और छोटू ने उस पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी। अंकिता सिंह ने रिम्स में इलाज के दौरान शनिवार रात दम तोड़ दिया।

अंकिता सिंह की मौत के बाद से दुमका में तनाव है। बजरंग दल, विहिप और भाजपा महिला मोर्चा ने मौत के विरोध में रविवार और सोमवार को दुमका बंद कराया। प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। आक्रोशित लोगों की मांग है कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई करा कर हत्यारोपी को फांसी की सजा दिलाई जाए। लोगों के आक्रोश और जगह-जगह हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सदर एसडीओ ने धारा 144 के तहत दुमका में निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा है कि यह हृदय विदारक है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने अंकिता सिंह के परिजनों को 10 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा के साथ ही घृणित घटना का फास्ट ट्रैक से जांच का निर्देश दिया। सीएम ने कहा कि उन्होंने पुलिस महानिदेशक को भी उक्त मामले में एडीजी रैंक अधिकारी से जांच की प्रगति पर शीघ्र रिपोर्ट देने को कहा है।

Related Articles

Back to top button