Breaking News

अमित शाह की मिदनापुर रैली में शुभेंदु अधिकारी समेत 72 नेता शामिल हुए भाजपा में …

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के नेता शुभेंदु अधिकारी सहित टीएमसी, कांग्रेस और सीपीआईएम के 72 बड़े नेता आज अमित शाह की रैली के दौरान भाजपा में शामिल हो गए। पिछले कई दिनों से शुभेंदु अधिकारी के भाजपा में शामिल होने की चर्चा थी मगर इतनी बड़ी फौज इकट्‌ठा होने से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके लोग घबराए हुए हैं।

अमित शाह ने मिदनापुर की रैली में बताया कि आज पश्चिम बंगाल में हमारे साथ एक एमपी, नौ एमएलए, एक एक्स मिनिस्टर, एक एमओएस, 15 काउंसलर, 45 चेयरमैन और जिला पंचायत के दो अध्यक्ष जुड़े हैं। पश्चिम बंगाल में शुभेंदु अधिकारी को पार्टी में शामिल करवाना इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है क्योंकि अभी तक किसी भी नेता को दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता दिलवाई जाती थी लेकिन इस बार यह काम पश्चिम बंगाल में किया जा रहा है और इसकी जिम्मेदारी खुद अमित शाह ने उठाई है। यानी ममता के गढ़ में उनको बीजेपी की तरफ से सीधे तौर पर चुनौती दी गई है।

जो नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं उनमें 11 विधायक, एक सांसद और एक पूर्व सांसद हैं। विधायकों में शुभेंदु अधिकारी, तापसी मंडल, अशोक डिंडा, सुदीप मुखर्जी, सैकत पंजा, शीलभद्र दत्ता, दीपाली बिस्वास, शुक्र मुंडा, श्यामपदा मुखर्जी, विश्वजीत कुंडू और बंसारी मैती शामिल हैं। इसके अलावा पूर्व बर्द्धमान से टीएमसी सांसद सुनील मंडल और पूर्व सांसद दशरथ टिर्के भी बीजेपी में शामिल हुए।

मंच पर शुभेंदु अधिकारी को अमित शाह के साथ वाली कुर्सी पर बैठाया गया। इतना ही नहीं शुभेंदु अधिकारी ने मंच पर ही अमित शाह के पैर छूकर उनका आशीर्वाद भी लिया। शुभेंदु अधिकारी ने बीते बुधवार विधायक पद छोड़ा था और उसके बाद उन्होंने पार्टी की सदस्यता भी छोड़ दी थी। अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले तृणमूल के कई नेताओं और विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि ये नेता अमित शाह के पश्चिम बंगाल दौरे के वक्त बीजेपी का हाथ थामेंगे।

Check Also

मराठा आरक्षण और उस पर सरकार की परेशानी …

मुंबई (संदीप सोनवलकर) । महाराष्ट्र की उध्दव ठाकरे सरकार इन दिनों मराठा आरक्षण के सवाल …

error: Content is protected !!