Breaking News
.

कांग्रेस की अहम बैठक में नहीं होंगे शामिल, यूरोप के लिए रवाना हुए राहुल गांधी …

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस अध्यक्ष का पद वर्तमान में सोनिया गांधी के पास है। राहुल गांधी इस पद के लिए चुनाव लड़ेंगे या नहीं, यह अभी स्पष्ट नहीं है। गुरुवार को होने वाली कांग्रेस की बैठक में 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ या यूनाइट इंडिया अभियान की योजनाओं पर भी चर्चा हो सकती है। बैठक में राहुल गांधी की अनुपस्थिति नेतृत्व के सवाल के बारे में अटकलों को और बढ़ावा देगी।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एक बार फिर विदेश यात्रा पर रवाना हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी एक व्यक्तिगत यात्रा पर यूरोप गए हैं। हालांकि उनके राष्ट्रपति चुनाव और संसद के मानसून सत्र से पहले 17 जुलाई (रविवार) को लौटने की उम्मीद है। इसके अगले ही दिन यानी 18 जुलाई को संसद का मानसून सत्र शुरू होगा और ये 6 अगस्त को खत्म होगा। संसद के इसी सत्र में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति का चुनाव होगा। राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई और उपराष्ट्रपति चुनाव 6 अगस्त को होगा।

राहुल गांधी का यह विदेश दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब कांग्रेस की गोवा इकाई पर संकट मंडरा रहा है। राहुल की विदेश यात्रा पर पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। इस बीच कांग्रेस पार्टी खुद के अध्यक्ष के चुनाव को लेकर भी गुरुवार को एक बैठक करने वाली है। राहुल गांधी इस बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे। 

error: Content is protected !!